scriptअब आजम खान की खाट खड़ी करेंगे राहुल गांधी | Rahul Gandhi will Khat sabha in Rampur area of Azam Khan | Patrika News
मुरादाबाद

अब आजम खान की खाट खड़ी करेंगे राहुल गांधी

आजम खान के क्षेत्र रामपुर में खाट पंचायत करेंगे राहुल गांधी

मुरादाबादSep 25, 2016 / 06:22 pm

Rajkumar

rahul gandhi

rahul gandhi

मुरादाबाद। 27 साल यूपी बदहाल के नारे के साथ 2017 के दंगल में उतरे कांग्रेस के युवराज पूरे सूबे में खाट पंचायत कर विरोधी पार्टियों की खाट खिसका रहे हैं। अब वे पूरब से चलते हुए पश्चिम की तरफ भी रुख कर चुके हैं। जिसमें वे 28 सितम्बर को रामपुर के केमरी में खाट पंचायत कर सपा के कद्दावर मंत्री आजम खान की खाट खड़ी करेंगे। 

राहुल की खाट सभा को लेकर स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी के साथ राहुल गांधी के मुरादाबाद में रोड शो करते हुए अमरोहा में भी कार्यक्रम की सूचना है। फिलहाल अब सोमवार को एनएसजी टीम मुरादाबाद व रामपुर में कार्यक्रम स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने की बाद ही अपनी रिपोर्ट और हरी झंडी देगी।

उत्तर प्रदेश में पिछले 27 सालों से बाहर चल रही कांग्रेस इस बार चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर के सहारे मैदान मारना चाह रही है। इसी रणनीति के तहत कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पूर्वांचल से खाट पंचायत शुरू की है जो अब धीरे धीरे पश्चिम की ओर बढ़ रही है। सूबे में संगठन और कार्यकर्ताओं की निराशा से जूझ रही कांग्रेस में संजीवनी देने के लिए राहुल गांधी अपनी टीम के साथ सूबे की अन्य पार्टियों की खाट खड़ी करने पहुंच रहे हैं।

वहीं अब रामपुर में 28 सितम्बर को आजम खान के गढ़ में राहुल खाट पंचायत कर रहे हैं। जिससे सपा में बेचैनी बढ़ गई है। यहां वे किसान पंचायत को संबोधित करने, रामपुर से बिलासपुर विधायक संजय कपूर इस पूरे कार्यक्रम को संभाल रहे हैं। उनके मुताबिक राहुल गांधी के आने से पूरे मंडल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और लोगों में पार्टी के प्रति सोच बदलेगी।

उधर इसके बाद मुरादाबाद में भी रोड शो कराने की योजना है लेकिन अभी हाईकमान से हरी झंडी नहीं मिली है। जिला अध्यक्ष एपी सिंह ने बताया की संभवत रोड शो जरुर होगा बाकी हाईकमान का निर्णय आएगा तब पुष्टि होगी। फिलहाल मंडल में राहुल गांधी की खाट पंचायत से एकाएक समीकरण बदल गए हैं लेकिन ये खाट पंचायत क्या सीटों में भी तब्दील हो पाएगी ये कह पाना मुश्किल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो