scriptआजम के साहबजादे के टिकट पर लगी मुहर, स्वरा से फूंकेंगे सपा का बिगुल | samajwadi party leader azam khan son abdullah khan to contest UP election 2017 from Suar constituency | Patrika News
मुरादाबाद

आजम के साहबजादे के टिकट पर लगी मुहर, स्वरा से फूंकेंगे सपा का बिगुल

समाजवादी पार्टी की तरफ से आजम खान के बेटे की उम्मीवादी को तय कर दिया गया है

मुरादाबादDec 10, 2016 / 05:53 pm

sandeep tomar

Mohammad Abdullah Azam Khan

Mohammad Abdullah Azam Khan

मुरादाबाद। समाजवादी पार्टी में अपना अगल कद रखने वाले आजम खान के बेटे अब्दुल्ला खान को रामपुर की स्वारा सीट से टिकट दिया गया है। स्वरा सीट पर लंबे समय तक भाजपा का कब्जा रहा है। अब्दुल्ला जौरह युनिवर्सिटी के सीईओ भी हैं। 27 साल के अब्दुल्ला ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है।

आजम ने पहले ही कर दिया था ऐलान

बता दें कि आजम खान लंबे समय से अपने बेटे अब्दुल्ला को राजनीति में लाना चाहते थे। बीते कुछ महीनों से वह स्वरा सीट पर का​फी एक्टिव भी दिखे। आजम ने अपने बेटे को भी अपनी रामपुर सीट के पास ही टिकट दिलवाया है। हालांकि सपा ने अब्दुल्ला के टिकट की घोषणा शनिवार को ही की है लेकिन आजम खान ने तीन महीने पहले ही स्वारा में ये घोषणा कर दी थी कि उनका बेटा ही इस सीट से चुनाव लड़ेगा।

खुद लोगों से मिल रहे हैं अब्दुल्ला

बीते तीन—चार महीनों से अब्दुल्ला स्वारा में चुनाव प्रचार कर रहे थे। समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ ही आजम ने भी बेटे के प्रचार में कोई कमी नहीं छोड़ी है। अब्दुल्ला भी लोगों से खुद मिलने का प्रयास कर रहे हैं। वह लगातार जनसभाएं कर रहे हैं। टिकट की घोषणा के बाद ये तय हो चुका है कि पिता की राजनीतिक विरासत छोटे बेटे अब्दुल्ला को ही मिलेगी।

मां भी हैं सांसद


अब्दुल्ला की मां ताज़ीन फातिमा पार्टी की तरफ से राज्यसभा सांसद हैं। वहीं आजम खान लगातार आठ बार रामपुर से विधायक रह चुके हैं। वहीं एमटेक कर चुके अब्दुल्ला खुद भी रामपुर की जौहर युनिवर्सिटी में सीईओ हैं। अब्दुल्ला पहले ही कह चुके हैं वह अपने परिवार की चालीस साल से नवाबों से चल रही प्रतिद्वंतिता को आगे बढ़ाना चाहते हैं। यहां बता दें कि स्वरा सीट पर काफी लंबे समय तक भाजपा का कब्जा रह चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो