Patrika Hindi News

Photo Icon EXCLUSIVE जमीन की खुदाई के दौरान दो घड़ों में मिला खजाना, देखते ही देखते मच गई लूट

Updated: IST Amroha
बार-बार हड़काने के बाद भी खुदाई स्‍थल से जरा भी टस से मस नहीं हो रही भीड़

अमरोहा. बुढ़नपुर पुल के निर्माण के लिए खुदाई का कार्य के दौरान दो घड़ों में खजाना मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। बताया जा रहा है इन घड़ों में पुराने जमाने के चांदी के सिक्के भरे थे। जिसे देखने के लिए भारी संख्या में भीड़ इक्टठा हो गई। ये सिक्के ईस्ट इंडिया कंपनी के जमाने के हैं। कुछ चांदी के सिक्कों को ग्रामीण लूटकर ले गए। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को मौके से खदेड़ा। लूटे हुए सिक्कों को पुलिस ने खोजने की पुरजोर कोशिश की, लेकिन कोई कामयाबी नहीं मिल सकी।

यह भी पढ़ें- महिला ने चलती बस में दिया बच्‍च्‍ो को जन्‍म

ग्रामीणों का कहना है कि दो घड़ों में करीब छह किलो चांदी के सिक्के हैं। बहरहाल पुलिस की देखरेख में खुदाई चल रही है, वहीं ग्रामीण भी मौके पर बराबर नजर बनाए हुए हैं। जानकारी के अनुसार नेशनल हाईवे अथॉरिटी द्वारा बुढ़नपुुर पुल के निर्माण कार्य को अंजाम दिया जा रहा है। गाबर कंट्रक्शन कंपनी हिसार हरियाणा द्वारा निर्माण कार्य कराया जा रहा है। मंगलवार की शाम करीब पांच बजे जेसीबी मशीन का ड्राइवर प्रभुनाथ सड़क की खुदाई कर रहा था। इसी दौरान दो घड़ों में भरे चांदी के सिक्कों पर ग्रामीण की नजर पड़ गई। तेज गति से वह खुदी जगह पर पहुंच गए और कुछ सिक्के उठाकर भाग निकले। थोड़ी देर में ही ये बात पूरे बुढ़नपुर समेत अन्य गांवों में आग की तरह फैल गई।

Amroha

यह भी पढ़ें- देवर ने पहले बनाया भाभी का MMS और फिर डेढ़ माह तक किया रेप

सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण वहां पहुंच गए। खींचतान कर घड़े में रखे सिक्के उठाकर भाग निकले। सूचना मिलते ही डिडौली कोतवाली पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई। उसने ग्रामीणों को डांट फटकार कर वहां से भगाया। सिक्कों को तलाशने की पुरजोर कोशिश की, किन्तु सफलता नहीं मिल सकी।

यह भी पढ़ें- योग दिवस को लेकर बोखलाए आजम खां ने पीएम मोदी को दिया अब ये जवाब

हैरान करने वाली बात ये है कि सिक्के ईस्ट इंडिया कंपनी के हैं, जिन पर विक्टोरिया क्वीन अंकित है और उसका चित्र बना है। 1840 व 1862 अंकित एक सिक्के का वजन करीब दस ग्राम है। पुलिस ने ग्रामीणों को वहां से हटाकर दोबारा से कार्य प्रारंभ करा दिया है। बार-बार हड़काने के बाद भी ग्रामीण देर शाम तक वहां से जरा भी टस से मस नहीं हुए।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???