scriptपांच वर्ष में 25 लाख के लिए रोजगार के अवसर पैदा करेंगे: मनप्रीत बादल | Government Will create 25 lakh employment opportunities in five years: Manpreet Badal | Patrika News

पांच वर्ष में 25 लाख के लिए रोजगार के अवसर पैदा करेंगे: मनप्रीत बादल

locationमोहालीPublished: Jul 26, 2017 03:50:00 pm

पंजाब में अगले पांच वर्षो दौरान 25 लाख व्यक्तियो के लिए रोजगार के अवसर पैदा किये जाएगें, अपनी गाड़ी अपना

manpreet singh badal

manpreet singh badal

मोहाली। पंजाब में अगले पांच वर्षो दौरान 25 लाख व्यक्तियो के लिए रोजगार के अवसर पैदा किये जाएगें और अपनी गाड़ी अपना रोजगार स्कीम तहत प्रति वर्ष एक लाख नवयुवकों को रोजगार दिया जाएगा।

उक्त विचार वित्त एवं योजना व रोजगार उत्पति मंत्री पंजाब स. मनप्रीत सिंह बादल ने आईएसबी (इंडियन स्कूल आफ बिजनस) के आडीटोरियम में अपनी गाड़ी अपना रोजगार स्कीम तहत ऊबर इंडिया द्वारा पंजाब में ऊबर मोटो सेवा को लांच करते हुये 100 मोटर साईकिलों को हरी झंडी दिखाने से पहले करवाये गये कार्यक्रम में व्यक्त किए।

वित्त मंत्री ने कहा कि मौजूदा सरकार ने अपने चुनाव घोषणा पत्र में राज्य के नवयुवकों के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए किये वायदे अनुसार पंजाब में अपनी गाड़ी अपना रोजगार स्कीम को शुरू किया गया है। जिससे राज्य के लोगों को लाभ होगा और इस सेवा से जहां चार पहिया वाहन नही पहुंच सकता वहां तक पहुंच भी बनेगी।

वित्त मंत्री ने कहा कि चाहे देश को आजाद हुये 70 वर्ष बीत चुके है और देश को आजाद करवाने के लिए सबसे अधिक कुबार्निया पंजाबियों ने दी पंरतु जो सपने थे वह अब तक साकार नही हो सके और हमारे सपने चकनाचूर हुये है उन्होने कहा कि पंजाब की धरती विश्व के सब देशो से अधिक उपजाऊ है पंरतु पंजाबियो को रोजगार लेने के लिए अरब देशो व अन्य देशो में परेशानियो का सामना करना पड़ रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो