Patrika Hindi News
UP Election 2017

Video Icon VIDEO: गांव में घूम रहा है बाघ, डरे हुए ग्रामीण सर्द रातों में दे रहे हैं पहरा

Updated: IST tiger
वीडियो में देखें, बाघ का खौफ

मुरादाबाद। थाना भोजपुर क्षेत्र के एक दर्जन से ज्यादा गांव के ग्रामीण पिछले 5 दिन से दहशत में हैं। 5 दिन पहले ग्राम बाकरपुर में ग्रामीण नजाकत ने खेत से घर आते वक्त एक बाघ को खेमचंद के खेत से निकल कर मुकुल के खेत में जाते हुए देखा। नजाकत ने इसकी सूचना तुरंत प्रधान पति इमरान को दी। इमरान ने इसकी सूचना तुरंत वन विभाग को दी, लेकिन वन विभाग की टीम ने ये कह कर टाल दिया कि कोई जानवर होगा। तुम परशान न हो, जब फिर दिखे तो बताना। इसके अगले ही दिन बाघ अन्य गांव के ग्रामीणों को भी नजर आने लगा। गनीमत ये रही कि इस बाघ ने अभी तक किसी को अपना शिकार नहीं बनाया है।

देखें वीडियो...

गुरुवार शाम 6 बजे के लगभग 2 दर्जन से ज्यादा ग्रमीणों ने बाघ को गांव आने वाली सड़क से खेत में जाते हुए साफ-साफ देखा। इसकी सूचना तुरंत थाना भोजपुर पुलिस के साथ ही एसडीएम ठाकुरद्वारा को भी दी। ग्रामीणों के अनुसार भोजपुर पुलिस तो तुरंत मौके पर पहुंच गई लेकिन सूचना देने के भी कई घंटे बाद वन विभाग के दो वन चौकीदार मौके पर आए और खेत की मिट्टी पर बने बाघ के पैरों के ताजे निशान देख कर शुक्रवार को आने को बोल कर चले गए।

इस बाघ की दहशत में मुरादाबाद के भोजपुर के एक दर्जन से ज्यादा गांव के ग्रामीण खौफ में जी रहे हैं। शाम होते ही ग्रामीण अपने बच्चों सहित अपने घरों में कैद होने के लिए मजबूर हैं। शाम होते ही पुलिस द्वारा आस पास के गांव में ये ऐलान करा दिया जाता है कि लोग अपने घरों से न निकलें। अगर बहुत जरूरी हो, तो टोली बना कर घरों से निकलें। दहशत का आलम ये है कि जहां भी बाघ के दिखने की सूचना मिल रही है। वहीं ग्रामीण पुलिस के साथ लेकर सर्द रात के अंधेरों में बाघ को लाठी डंडे लेकर तलाश रहे हैं।

ग्रामीणों को इस बात का भी डर है कि कहीं ये बाघ किसी ग्रामीण को अपना शिकार न बना ले। इसलिए ग्रामीण वन विभाग की अनदेखी के कारण गुस्से में हैं। मुरादाबाद का ये ग्रामीण इलाका उत्तराखण्ड के रामनगर जिम कॉर्बेट पार्क की सीमा से सटा हुआ है। इस कारण अक्सर जंगल से निकल कर बाघ आबादी वाले क्षेत्र में आ जाते हैं। इससे पूर्व में भी 2 वर्ष पहले भी एक बाघ द्वारा 8 लोगों को अपना शिकार बना कर पूरे जनपद में आतंक का माहौल बना दिया गया था।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
'
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???