Patrika Hindi News

Video Icon विश्व योग दिवस विशेष: योगा दिवस के रिहर्सल के लिए यहां पहुंचे हजारों लोग, देखें वीडियो

Updated: IST yoga day
विश्व योग दिवस विशेष: योगा दिवस के रिहर्सल के लिए यहां पहुंचे हजारों लोगरिहर्सल पर इतने लोगों को देखकर अधिकारी हुए खुश

मुरादाबाद: पूरी दुनिया कल यानि 21 जून को अन्तराष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाएगी। वहीं इसको लेकर शहर में भी खासा हलचल दिखाई दे रही है। सोनकपुर स्टेडियम में इस दिन करीब दस से बारह हजार लोग एक साथ योग करेंगे। जिसकी तैयारियां पिछले कई दिनों से चल रही है।

yoga day
सरकारी मशीनरी भी विभिन संगठनों के माध्यम से इसे सफल बनाने के लिए दिन-रात एक किए हुए हैं। इसी तर्ज पर आज इसका पूर्व रिहर्सल सोनकपुर स्टेडियम में किया गया। जिसमें दो हजार के लोग करीब शामिल हुए और एक साथ योगाभ्यास किया। वहीं इस कार्यक्रम में डीआइजी ओमकार सिंह और एसपी सिटी आशीष श्रीवास्तव भी शामिल हुए।

yoga day

विश्व योग दिवस से एक दिन पहले सोनकपुर स्टेडियम में अभ्यास के तहत बुलाए गए कार्यक्रम में स्थानीय संगठनों के साथ ही बड़ी संख्या में शहरवासी भी शामिल हुए। इनमें वृद्ध, युवा, गृहणियां और छात्र और छात्राएं भी शामिल रही। इन्होंने मौजूद योग साधकों की निगरानी में योग प्राणायाम और आसन किए। इस दौरान प्रशिक्षकों ने योगाभ्यास कर रहे लोगों को सभी प्रकार के योगासनों के लाभ भी गिनाए हैं।

yoga day

योगाभ्यास का जायजा लेने खुद डीआइजी ओमकार सिंह व् एसपी सिटी आशीष श्रीवास्तव भी पहुंचे.स्टेडियम में आने वाले योगियों की सुरक्षा और व्यवस्था के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल व् पैरा मिलिट्री के जवान भी स्टेडियम में तैनात किये गए थे। फिलहाल आज की भीड़ देखकर स्थानीय अधिकारीयों के चेहरे खिले नजर आए।
yoga day

चूंकी कल योग दिवस पर योगी के मंत्री भी मौजूद रहेंगे। इसके लिहाजा अधिकारी तैयारियों में किसी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते हैं।
yoga day

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???