Patrika Hindi News

10 दुकानों पर लगाया जुर्माना

Updated: IST morena
नापतौल विभाग की टीम ने मंगलवार को जौरा में कार्रवाई जारी रखी। 10 दुकानों पर अमानक पैकिंग में सामान बेचने और तौल उपकरण अप्रमाणित होने से जब्ती व जुर्माने की कार्रवाई की गई है।

मुरैना. नापतौल विभाग की टीम ने मंगलवार को जौरा में कार्रवाई जारी रखी। 10 दुकानों पर अमानक पैकिंग में सामान बेचने और तौल उपकरण अप्रमाणित होने से जब्ती व जुर्माने की कार्रवाई की गई है। कलर विक्रेताओं के यहां भी अमानक पैकिंग के पैकेट मिले जिन्हें जब्त कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

नापतौल अधिकार आरके मिश्रा ने बताया कि जौरा में बस स्टैंड के पास गिर्राज मिष्ठान भंडार पर प्रमाण-पत्र नहीं मिलने पर 500 रुपए का जुर्माना किया गया। जबकि शांतिलाल गौड किराना एवं ऑयल स्टोर पर पत्थर के बांट होने से प्रकरण बनाया गया है। वहीं इमदाद बैल्डिंग वक्र्स पर बड़ा तौलकांटा प्रमाणित नहीं पाया गया।

सरस्वती किराना बस स्टैंड पर कृष्णा ब्रांड की नमकीन के पैकेट मिले। इन पर ग्राहकों के हित की कोई सूचना अंकित नहीं होने से पांच पैकेट जब्त कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है। गोपाल किराना व संकटमोचन प्रोवीजन स्टोर पर भी सत्यापति उपकरण नहीं मिले।

वहीं बद्रीप्रसाद-बेदूराम तंबाकू स्टोर पर भी बांट सत्यापित नहीं होने से कार्रवाई की गई है। महावीर वस्त्र भंडार पर जहां मीटर सत्यपपित नहीं था वहीं कपड़ों पर भी उनकी माप व निर्माता कंपनी का नाम नहीं था। रेडीमेड वस्त्रों पर एमआरपी भी नहीं था।

गोपाल हार्डवेयर सदर बाजार पर नॉन स्टैंडर्ड पेंट पाया गया। फर्जी पैकिग पर पांच पैकेट जांच के लिए जब्त किए गए जिस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सिंघल हार्डवेयर एवं पेंट स्टोर सदर बाजार पर भी गलत तरीके से पैकिंग कर पेंट बेचा जा रहा था। पैकैट जब्त कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???