scriptभारतीय सेना की कार्रवाई पर जश्न | Indian Army's action party | Patrika News

भारतीय सेना की कार्रवाई पर जश्न

locationमोरेनाPublished: Sep 29, 2016 09:18:00 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

उरी बेस कैंप पर आतंकी हमले के 10 दिन बाद भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक
से चारों ओर जश्न का माहौल है। जैसे ही सर्जिकल स्ट्राइक की जानकारी लोगों
तक पहुंची वे सड़कों पर निकल आए और पटाखे फोड़े

morena

morena

मुरैना. उरी बेस कैंप पर आतंकी हमले के 10 दिन बाद भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक से चारों ओर जश्न का माहौल है। जैसे ही सर्जिकल स्ट्राइक की जानकारी लोगों तक पहुंची वे सड़कों पर निकल आए और पटाखे फोड़े। वहीं संभागीय क्रिकेट प्रतियोगिता में शामिल होने आए खिलाडिय़ों ने भी सेना की कार्रवाई का खुला समर्थन किया। सबसे पहले एमएस रोड पर अमर शहीद पं. रामप्रसाद बिस्मिल संग्रहालय के सामने लोग दोपहर बाद करीब चार बजे एकत्र हुए।

यहां उन्होंने पटाखे फोड़कर सेना की कार्रवाई के प्रति समर्थन जताया और उम्मीद की कि अब जवाबी कार्रवाई के साथ आतंकी ठिकानों पर ऐसे हमले होते रहेंगे। इसमें भाजपा के मंडल अध्यक्ष प्रेमकांत शर्मा, ननि में एमआईसी सदस्य संजय शर्मा, रामनरेश शर्मा, मुकेश जाटव, अरविंद भदौरिया, निखिलेश पाठक, राजेश शर्मा, नीरज सिंघल, संजय डंडोतिया प्रमुख रूप से शामिल रहे।

वहीं स्टेडियम में संभागीय क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलने आए खिलाडिय़ों को जब पता चला कि हमारी सेना ने पीओके में घुसकर आतंकी कैंपों को नष्ट किया है और 35 आतंककारियों को मार डाला है तो वे खुशी से उछल पड़े। विक्ट्री का निशान बनाकर खिलाडिय़ों ने भारत माता की जय के नारे लगाए और अपनी सेना की इस साहसिक कार्रवाई पर खुला समर्थन जताया। खिलाडिय़ों के साथ उनके कोच सुरेश शर्मा, राजवीर राजपूत व अन्य लोग मौजूद रहे।



सेना की कार्रवाई पर लोगों की प्रतिक्रिया

“हमारी सेना सही दिशा में जवाबी कार्रवाई कर रही है। पूरा देश और सरकार उसके साथ है। आतंकवाद के खिलाफ ऐसी कार्रवाई होती रहनी चाहिए।”
विद्यासागर गांधी, ग्रुप कैप्टन (रिटा.) व जिला सैनिक कल्याण अधिकारी


“सेना की जवाबी कार्रवाई बहुत अच्छी बात है। यह तो बहुत पहले ही होना चाहिए था। हमारे देश की खातिर हम फिर बॉर्डर पर जाकर लडऩे को तैयार हैं। यह कार्रवाई जारी रहनी चाहिए।”
केशव पचौरी, सेनानिवृत्त नायक


“हमारी सेना ने सही समय ही साहसिक कार्रवाई की है। दुश्मन के दुस्साहस का ऐसा जवाब देते रहना चाहिए। एक भी आतंकवादी जिंदा रहने तक यह कार्रवाई रुकनी नहीं चाहिए। जरूरत पड़े तो हम फिर बार्डर पर जाने को तैयार हैं।”
शत्रुघ्न सिंह सिकरवार, सूबेदार (रिटा.)


“बड़ा देश होने के नाते हमारी सेना ने पूरी जिम्मेदारी और संयम का परिचय दिया, लेकिन हम कब तक बर्दाश्त करें। सेना ने सही जवाब दिया है। कार्रवाई जारी रहनी चाहिए, पूरा देश सेना के साथ है।”
रमेशचंद्र गर्ग, संरक्षक अग्रवाल महासभा।


“उरी सेना कैंप पर आतंकी हमले का सेना ने सही समय पर उचित जवाब दिया है। ऐसी कार्रवाई जारी रहनी चाहिए।”
विवेक टुंडेले, एनसीसी कैडेट


“हमारी सेना ने पीओके में घुसकर साहसिक कार्रवाई की है। दुश्मन को इसी तरह सबक सिखाया जाना चाहिए।”
युवराज परमार, एनसीसी कैडेट


“पूरा देश सेना के पीछे है। लंबे अरसे बाद सेना ने छोटा ही सही साहसिक और सटीक ऑपरेशन किया है। दुश्मन को सबक सिखाने यह जरूरी है।”
सुरेश शर्मा, क्रीड़ा प्रभारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो