scriptसांस चल रही थी, चिकित्सक के मृत घोषित करने पर हंगामा | was going on, a ruckus for declaring doctor dead | Patrika News
मोरेना

सांस चल रही थी, चिकित्सक के मृत घोषित करने पर हंगामा

भाई ने पीएम कराने से किया इंकार, परिजनों के समझाने पर हुआ राजी

मोरेनाMay 27, 2017 / 12:54 pm

monu sahu

#Ruckus

#Ruckus

मुरैना. शहर के महावीरपुरा में टंच रोड के पास भैंस नहाते समय युवक को करंट मार गया। उसको इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया। वहां चिकित्सक ने चेकअप के बाद मृत घोषित कर दिया। पोस्टमार्टम के लिए डैडबॉडी पीएम हाउस पहुंची। वहां कुछ लोगों ने कह दिया कि उसकी सांस चल रही है। इसी बात पर छोटे भाई ने हंगामा खड़ा कर दिया। पीएम कराने से इंकार कर दिया। उसका आरोप था कि चिकित्सक लोकेन्द्र यादव के खिलाफ कार्रवाई की जाए, उसके बाद पीएम करने देंगे। खबर मिलने पर काफी मात्रा में पुलिस फोर्स व वज्र वाहन पीएम हाउस पर पहुंच गया। बाद में परिजनों के समझाने पर काफी देर बाद पीएम हो सका।
जानकारी के अनुसार राजू (34) पुत्र भरत सिंह गुर्जर निवासी महावीरपुरा घर से कुछ दूरी पर प्लाट में भैंस नहा रहा था। तभी सबमर्सीबल पंप से वापस पानी के सहारे करंट मार गया। उसको बचाने पत्नी पिंकी पहुंची तो उसको भी करंट मार गया। तब तक किसी ने बिजली का तार लाइट के कनेक्शन से हटा दिया। राजू को गंभीर हालत में जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। वहां उसे चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। परिजन उसे पीएम हाउस पर लाए तो वहां कुछ लोगों ने कह दिया कि इसकी सांस चल रही है। यह सुनकर उसका छोटा भाई मुकेश गुर्जर फैल गया और उसने हंगामा खड़ा कर दिया। उसके साथ और लोग भी आगे आए और चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। परिजनों के समझाने पर जैसे तैसे पीएम हो गया। फिर छोटे भाई मुकेश ने कहा कि डैडबॉडी तब जागी, जब चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई हो जाएगी। परिजनों ने फिर उसको समझाया, तब बड़ी मुश्किल तैयार हुआ और डैडबॉडी को घर ले गया।

पीएम हाउस से ले गए थे अस्पताल वापस

करंट से मौत के बाद पीएम हाउस पर सांस चलती दिखीं तो परिजन राजू को वापस अस्पताल ले गए। अस्पताल में दो चिकित्सकों ने चेकअप किया और मृत घोषित कर दिया। भाई मुकेश गुर्जर का आरोप था कि पीएम हाउस में राजू की सांस चल रही थी, इसलिए जिला अस्पताल ले गए थे। वहां पहुंचते ही उसकी सांसे थम गई। अगर चिकित्सक ने उसी समय बता दिया होता तो हम ग्वालियर ले जाते।

स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम ङ्क्षसह ने दिए जांच के आदेश

महावीरपुरा निवासी राजू गुर्जर की करंट से मौत के मामले में स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम ङ्क्षसह ने जांच के आदेश कर दिए हैं। पीएम कराने के बाद परिजन स्वास्थ्य मंत्री से मिले। पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी और चिकित्सक की लापरवाही बताई। परिजनों ने यह भी कहा कि चिकित्सक ने बिना इलाज किए अस्पताल पहुंचते ही मृत घोषित कर दिया। जबकि पीएम हाउस पर देखा तो उसकी सांस चल रही थी।

कथन

राजू गुर्जर करंट से मृत अवस्था में ही जिला अस्पताल आया था। परिजन विश्वास नहीं कर रहे थे इसलिए डॉ. योगेश तिवारी को बुलाया गया। उन्होंने भी कहा वह मृत है। अब परिजनों का क्या कुछ भी कहते हैं, जो स्थिति थी हमने बताई।
डॉ. लोकेन्द्र यादव, ऑन ड्यूटी चिकित्सक
राजू गुर्जर की करंट से मौत हुई है। चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया है। फिलहाल मर्ग कायम कर लिया है। परिजनों के कथन लिए जाएंगे, मामले की जांच उपरांत आगामी कार्रवाई की जाएगी।
घनश्याम नागर, उप निरीक्षक, सिटी कोतवाली, मुरैना
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो