scriptMovie Review: रणबीर और दीपिका का शानदार ‘तमाशा’ | Movie Review: Tamasha | Patrika News

Movie Review: रणबीर और दीपिका का शानदार ‘तमाशा’

Published: Nov 27, 2015 03:21:00 pm

तीन फ्लॉप फिल्में देने के बाद रणबीर को एक हिट की बहुत जरुरत थी। ये फिल्म एक हद तक उनकी इस जरुरत को पूरा करती नजर आ रही है

tamasha10

tamasha10

रेटिंग: तीन स्टार
बॉलीवुड को ‘हाईवे’ और ‘रॉक स्टार’ जैसी सुपरहिट फिल्में देने वाले इम्तियाज अली अब बॉलीवुड के रोमाटिंक ऑनस्क्रीन कपल दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर के साथ ‘तमाशा’ लेकर हाजिर हैं। इम्तियाज की बाकी फिल्मों की तरह ये फिल्म भी दर्शकों को निराश नहीं करेगी। साथ ही इसमें लंबे वक्त बाद 100 करोड़ क्लब की फिल्म ‘ये जवानी है दीवानी’ की जोड़ी दीपिका और रणबीर भी नजर आ रहे हैं।

कहानी
फिल्म की कहानी शुरू होती है कोर्सिका से। जहां तारा (दीपिका) एक कॉल करने के लिए एक शख्स से मिन्नतें कर रही होती है, लेकिन जब वो कॉल नहीं करने देता तो उसे जबरदस्त गालियां सुनाती है। यहां वेद (रणबीर) उनकी मदद करता है। यहीं दोनों की मुलाकात होती है और वे तय करते हैं कि वे एक-दूसरे से जो बोलेंगे वो झूठ बोलेंगे और झूठ के सिवा कुछ नहीं बोलेंगे। वेद अपना नाम डॉन बताता है और तारा मोना डार्लिंग। यहां दोनों जमकर मस्ती करते हैं और ये निश्चित करते हैं कि इंडिया जाने के बाद एक-दूसरे से नहीं मिलेंगे।

इंडिया जाकर तारा को अहसास होता है कि वह वेद से प्यार करती है और वे उसे ढूंढऩे निकल पड़ती है, लेकिन जब वे वेद से मिलती है तो वह बिल्कुल अलग इंसान होता है। वेद एक डिसेंट फॉर्मल्स पहने जॉब करने वाला शांत लड़का होता है। यहां वे दोनों मिलते हैं और वेद तारा को प्रपोज करता है, लेकिन तारा उसका प्रपोजल ठुकरा देती है, क्योंकि वे एक फ्री, वाइल्ट और चिल शख्स से प्यार करती थी जो वेद नहीं था। वेद को इससे धक्का लगता है और वह तारा के लिए खुद को बदलने की कोशिश करता है, जिसमें उसे अपनी जॉब से भी हाथ धोना पड़ता है। अब आगे उनकी स्टोरी कैसे आगे बढ़ती है, ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

एक्टिंग
तीन फ्लॉप फिल्में देने के बाद रणबीर को एक हिट की बहुत जरुरत थी। ये फिल्म एक हद तक उनकी इस जरुरत को पूरा करती नजर आ रही है। रणबीर को तमाशा में अपनी एक्टिंग की खूबियों को पूरी तरह से दिखाने का मौका मिला है। वे अपने रोल में बिल्कुल फिट बैठे हैं। वहीं दीपिका ने भी तारा के किरदार का जीवंत कर दिया। दीपिका ने हैप्पी और सैड दोनों सींस को बखूबी किया। वहीं शुरुआत में ही दीपिका का अपशब्दों का प्रयोग लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए काफी था।

डायरेक्शन

तमाशा एक टिपिकल इम्तियाज अली फिल्म है, जिन्हें लव स्टोरी की डार्क साइड दिखाने के लिए जाना जाता है। इसमें कोई शक नहीं है कि ये एक बेहतरीन लव स्टोरी है, लेकिन इम्तियाज अपनी फिल्म की टैग लाइन ‘Why always the same story?’ को पूरी तरह नहीं निभा पाएं। तमाशा में उनकी पुरानी फिल्मों की झलक देखने को मिली। कुछ सींस काफी अच्छे थे, लेकिन कुछ थोड़े Low दिखे। जिन्हें बेहतर बनाया जा सकता था। फिल्म के गाने पहले से ही हिट हैं।

क्यों देखें
ये जवानी है दीवानी जैसी ब्लॉक बस्टर फिल्म देने वाले रणबीर और दीपिका ने फिल्म में जबरदस्त एक्टिंग की है। अच्छी स्क्रिप्ट के साथ-साथ अच्छे एक्टर्स इस फिल्म का प्लस प्वॉइंट है। फिल्म को एक बार देखना तो बनता है। अगर आप एक डिफरेंट लव स्टोरी और बेहतरीन लोकेशंस देखना चाहते हैं तो इस वीकेंड दीपिका और रणबीर तमाशा दिखाने के लिए तैयार है।

प्रोड्यूसर : साजिद नाडियडवाला
डायरेक्टर : इम्तियाज अली
जोनर : रोमांटिक ड्रामा
सिनेमेटोग्राफी : रवि वर्मन
म्यूजिक : ए.आर. रहमान
स्टारकास्ट : दीपिका पादुकोण, रणबीर कपूर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो