scriptमां लक्ष्मी को करना है खुश तो न करें ये काम, जानिए झाडू से जुड़े 5 काम | Rituals of Goddess Lakshmi | Patrika News
MP Religion & Spirituality

मां लक्ष्मी को करना है खुश तो न करें ये काम, जानिए झाडू से जुड़े 5 काम

कौन नहीं चाहता कि लक्ष्मी जी उनके घर में वास करें, लेकिन कई बार छोटी-छोटी सी गलतियां मां लक्ष्मी की कृपा को हमसे दूर कर देती हैं।

Sep 14, 2016 / 04:23 pm

sanjana kumar

Rituals of Goddess Lakshmi,vastu tips,bhopal,mp

Rituals of Goddess Lakshmi,vastu tips,bhopal,mp

भोपाल। कौन नहीं चाहता कि लक्ष्मी जी उनके घर में वास करें, लेकिन कई बार छोटी-छोटी सी गलतियां मां लक्ष्मी की कृपा को हमसे दूर कर देती हैं।

धार्मिक मान्यताओं की मानें तो झाड़ू का अपमान करने से मां लक्ष्मी का अपमान होता है। यदि कुछ वास्तु नियमों का पालन किया जाए तो लक्ष्मी जी की कृपा जरूर आप पर बरसेगी।

घर में ऐसे करें झाडू का इस्तेमाल
* कहा जाता है कि झाडू को खुला रखना अपशकुन माना जाता है। मुख्य द्वार से झाड़ू कभी दिखनी नहीं चाहिए। जब घर में झाड़ू का इस्तेमाल न हो तो उसे नजर के सामने न रखें। नॉर्थ दिशा की तरफ झाड़ू को छिपा कर रखें।


 Goddess Lakshmi

* झाड़ू को कभी पूजा घर, भंडार ग्रह और बेडरुम में नहीं रखना चाहिए। बेडरुम में झाड़ू को रखने से वैवाहिक जीवन में अनबन शुरू हो जाती हैं।

* झाड़ू को कभी खड़ा करके नहीं रखना चाहिए। बहुत समय से इस्तेमाल हो रही झाड़ू को घर में नहीं रखना चाहिए। इसके स्थान पर आपको नई झाड़ू लानी चाहिए।

 Goddess Lakshmi

* अगर झाड़ू काफी पुरानी हो गई हो तो शनिवार को पुरानी झाड़ू बदलनी चाहिए। शनिवार को घर में साफ-सफाई का खास ध्यान रखना चाहिए।

* झाड़ू को पैर से लांघना नहीं चाहिए। झाड़ू को कभी जलाना नहीं चाहिए इससे मां लक्ष्मी का अपमान होता है।

Home / MP Religion & Spirituality / मां लक्ष्मी को करना है खुश तो न करें ये काम, जानिए झाडू से जुड़े 5 काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो