scriptसीएम ने किया 12 आईएएस अधिकारियों का तबादला  | Maharashtra govt transfers dozens IAS officers | Patrika News

सीएम ने किया 12 आईएएस अधिकारियों का तबादला 

locationमुंबईPublished: May 27, 2015 07:28:00 pm

महाराष्ट्र की फडनवीस सरकार ने लगभग 1 दर्जन आईएएस अधिकारियों का तबदला कर दिया

transferred

transferred

मुंबई। महाराष्ट्र की फडनवीस सरकार ने लगभग 1 दर्जन आईएएस अधिकारियों का तबदला कर दिया। मुंबई के डीपी प्लान को लेकर विवादों में रहे मुंबई के पूर्व आयुक्त और पर्यावरण विभाग के प्रधान सचिव सीताराम कुंटे का एक माह के भीतर ही तबदला किया गया है। इसके अलावा कई अधिकारियों का बगैर 3 वर्ष का कार्यकाल पूरा किए ही तबादला किया गया है।

मालिनी शंकर को पर्यावरण विभाग
सामान्य प्रशासन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सहकार, विपणन और टेक्सटाइल विभाग के अतिरिक्त मुखय सचिव सुनिल पोरवाल को योजना विभाग का अतिरिक्त मुखय सचिव व विकास आयुक्त बनाया गया है। जबकि योजना विभाग के प्रधान सचिव श्रीकांत सिंह को गृह विभाग का प्रधान सचिव नियुक्त किया गया है। जलसंपदा विभाग की प्रधान सचिव मालिनी शंकर का तबादला पर्यावरण विभाग में प्रधान सचिव के पद पर हुआ है। जबकि शंकर की जगह पर गृह निर्माण विभाग के प्रधान सचिव एस.एम. गवई को भेजा गया है।

मंत्री गिरीश महाजन थे नाराज
सूत्रों के मुताबिक, जलसंसाधन मंत्री गिरीश महाजन और उनके विभाग की प्रधान सचिव मालिनी शंकर का कई मुद्दों पर सहमति नहीं बन पाई थी, जिसके कारण महाजन शंकर के काम से नाराज चल रहे थे। समझा जा रहा है कि गिरीश महाजन की शिकायत पर ही सीएम ने उनका तबादला किया है। वित्त विभाग (व्यय) के प्रधान सचिव श्रीकांत देश पांडे को संयुक्त राष्ट्र में भेजा गया है।

शिंदे बने संयुक्त आयुक्त
आर.जी. कुलकर्णी को नाशिक विभाग का अतिरिक्त विभागीय आयुक्त बनाया गया है। ए.आर. शिंदे को सेल्स टैक्स विभाग का संयुक्त आयुक्त बनाया गया है। एम.पी. कल्यानकर को चंद्रपुर जिला परिषद का मुखय कार्यकारी अधिकारी बनाया गया है। वहीं आशुतोष सलील को वर्धा का कलेक्टर नियुक्त किया गया है। राहुल द्विवेदी को वाशिम का कलेक्टर बनाया गया है। आर.वी. निबांलकर को भंडारा जिला परिषद का मुखय कार्यकारी अधिकारी बनाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो