Patrika Hindi News

19 लोगों के विरुद्ध मोक्का के तहत मामला दर्ज करने का आदेश

Updated: IST Maharashtra Police
कांग्रेस के दिवंगत नेता मनोज म्हात्रे की हत्या करने के लिए 50 लाख रुपए की सुपारी देने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया था

मुंबई. मुंबई से सटे भिवंडी-ठाणे के अपर पुलिस आयुक्त मकरंद रानडे ने भिवंडी के कांग्रेस नेता मनोज म्हात्रे की हत्या के प्रमुख आरोपी प्रशांत म्हात्रे सहित 19 लोगों के विरुद्ध मोक्का (एमओसीसीए) के तहत मामला दर्ज करने का आदेश नारपोली पुलिस को दिया है। इस हत्या में शामिल सात लोगों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। बता दें कि भिवंडी मनपा के सभागृह नेता मनोज म्हात्रे की राजनैतिक वैमनस्य के चलते 14 फरवरी की रात में उनके ही घर के पास निर्मम हत्या कर दी गई थी।

इस हत्या के मामले में नारपोली पुलिस ने अपराध क्रमांक-61/17, आईपीसी की धारा-302, 143, 146, 147, 148, 149, 120 ब, आर्म्स एक्ट 3 -25- ब के तहत मनोज म्हात्रे के चचेरे भाई प्रशांत म्हात्रे सहित अन्य लोगो के विरुद्ध दर्ज किया था। कांग्रेस के दिवंगत नेता मनोज म्हात्रे की हत्या करने के लिए 50 लाख रुपए की सुपारी देने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया था। हालांकि इस हत्या के आरोप में ठाणे क्राइम ब्रांच की पुलिस ने मनोज म्हात्रे के बाडीगार्ड सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया है, लेकिन हत्या का मुख्य आरोपी उनका चचेरा भाई प्रशांत म्हात्रे सहित अन्य आरोपी अभी भी फरार है, जिनकी तलाश पुलिस कर रही है।

नारपोली पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज

ठाणे क्राइम ब्रांच पुलिस को जांच के दौरान राजनैतिक वर्चस्व स्थापित करने एवं आर्थिक फायदा के लिए कांग्रेस नेता की हत्या करने का मामला सामने आने पर ठाणे के अपर आयुक्त मकरंद रानडे ने प्रशांत म्हात्रे सहित इस हत्या में शामिल 19 लोगों के विरुद्ध मोक्का के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई करने का आदेश दिया है। इसी तरह अपने निजी व आर्थिक फायदे के लिए फिर्यादी एवं गवाहियों पर चापर से वार करके प्राणघातक हमला करने वाले एक संगठित गिरोह के दुर्गानंद झा समेत 10 लोगों के विरुद्ध भी मोक्का तहत कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है। दुर्गानंद झा सहित उनके साथियों के विरुद्ध नारपोली पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 307, 147, 148, 149 एवं 504 के तहत मामला दर्ज है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???