Patrika Hindi News

> > > > Salman Khan with Clean India campaign

स्वच्छता अभियान के तहत खुले में शौच से रोकेंगे सलमान खान

Updated: IST Salman khan
सलमान बनेंगे स्वच्छता अभियान के तहत बीएमसी का चेहरा

मुंबई। बॉलीवुड के दबंग सलमान खान पर स्वच्छता अभियान के तहत बीएमसी का चेहरा बनेंगे। बीएमसी ने सलमान खान को खुले में शौच रोकने के लिए चलाए जा रहे अपने कैम्पेन का चेहरा बनने की पेशकश की, जिसे सलमान ने स्वीकार करते हुए बीएमसी की मदद करने का फैसला लिया। इस कैम्पेन के लिए सलमान ने अपनी संस्था बीइंग ह्यूमन की ओर से बीएमसी को 5 मोबाइल टॉयलेट भी देने की पेशकश की।

कहा जा रहा है कि इन टॉयलेट्स को बीएमसी बैंड स्टैंड के अलग-अलग इलाकों में रखेंगे। दरअसल, सलमान ने हाल ही में पीएम मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को सपोर्ट करते हुए बीएमसी को एक शिकायत की है, जिसमें उन्होंने उन लोगों की शिकायत की है, जो उनके घर के सामने खुले में शौच के लिए बैठते हैं। उन्होंने बीएमसी को शिकायत करते हुए कहा की बैंड स्टैंड स्थित उनके घर के सामने कुछ लोग खुले में शौच के लिए जाते हैं, जो सहीं नहीं है। उनकी इस शिकायत के बदले बीएमसी ने उन्हें यह ऑफर दिया, जिसे उन्होंने खुशी-खुशी स्वीकार कर लिया है।

ऑडियो व वीडियों के जरिए जागरूकता
बीएमसी के इस कैम्पेन की वजह से 24 में से 12 वार्डों में खुले में शौच करनेवालों पर रोक लगाई जा चुकी है। बताया जा रहा है कि सलमान इस कैम्पेन के सिलसिले में जल्द ही म्यूनिसिपल कमिश्नर अजय मेहता से मिलने वाले हैं, जिसके बाद वे इस कैम्पेन को लेकर पूरी जानकारी हासिल करेंगे। मुंबई महानगर पालिका सलमान के जरिए लोगों में स्वछता अभियान के तहत जन जागृति करेगी और साथ ही ऑडियो और वीडियो के माध्यम से जागरूक किया जाएगा।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???