Patrika Hindi News

सरकार का रुका पड़ा है कामकाज

Updated: IST devendra Fadnavis Uddhav Thackeray
इन सबके बीच एक अहम बयान में एसबीआई की चेयरपर्सन अरुंधती भट्टाचार्य ने कहा है कि कर्ज माफी में व्यवहारिक दिक्कतें भी हैं

मुंबई. चुनावों के दौरान यूपी के किसानों से किए गए कर्ज माफी का वादा बीजेपी को महाराष्ट्र में भारी पड़ रहा है। सरकार में सहयोगी शिवसेना कर्ज माफी के मुद्दे पर विपक्ष के साथ खड़ी हो गई है। नतीजा ये है कि सरकार का कामकाज तक रुका पड़ा है। राज्य के किसानों की कर्ज माफी की मांग पर शिवसेना अड़ गई है। सत्ता में भागीदार होते हुए भी विपक्ष से मिल गई है। उसे यूपी के लिए की गई घोषणा से दिक्कत है, लेकिन बीजेपी की अगुवाई वाली सरकार के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस का रुख तय है। इन सबके बीच एक अहम बयान में एसबीआई की चेयरपर्सन अरुंधती भट्टाचार्य ने कहा है कि कर्ज माफी में व्यवहारिक दिक्कतें भी हैं। महाराष्ट्र विधानसभा में ये सब तब हो रहा है, जब बजट पारित करवाने के लिए बीजेपी को शिवसेना के समर्थन की जरूरत है।

किसानों की आत्महत्या की घटनाएं आम

विदित हो कि शायद शिवसेना जनता के बीच ये संदेश देना चाहती है कि वो सरकार में रहकर भी सरकार के खिलाफ है। गौरतलब है कि यूपी में प्रचार के दौरान पीएम मोदी ने किसानों से कर्ज माफी का वादा किया था। शिवसेना का दावा है कि किसानों को कर्ज माफी का लालच देने से यूपी में बीजेपी जीती। दरअसल, महाराष्ट्र देश में सबसे ज्यादा किसान आत्महत्या वाला राज्यों में एक है। महाराष्ट्र में सूखे के दौरान किसानों की आत्महत्या की घटनाएं आम हैं। इस बीच एसबीआई की चेयरपर्सन अरुंधति भट्टाचार्य का यह बयान किसानों की कर्ज माफी के राजनीतिक वादों को लेकर आया।

होनी चाहिए किसानों की मदद

वे आगे कहते हैं कि बैंक को सरकार से कर्ज माफी का पैसा मिल जाता है, लेकिन इसके बाद जो भी कर्ज दिया जाता है। उसे लौटाने के लिए किसान अगले चुनाव तक का इंतजार करते हैं। अरुंधति भट्टाचार्य ने यह भी कहा कि उनके बैंक को किसानों की कर्ज माफी के बारे में केंद्र से कोई प्रस्ताव नहीं मिला है। उनका यह भी कहना था कि किसानों की मदद होनी चाहिए, लेकिन इस तरह से नहीं कि कर्ज चुकाने का अनुशासन ही बिगड़ जाए। बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में सरकार बनने पर पहली बैठक में किसानों का कर्ज माफी करने का वादा किया है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???