Patrika Hindi News

> > > > mugeli> genral assembaly meeting in takhatpur janpad panchayat

सड़क मरम्मत कार्य को लेकर बिफरे सदस्य, सुनाई खरी-खरी

Updated: IST genral assembly meeting
जनपद सदस्यों ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना विभाग से पूर्व मेें हुए जनपद की बैठकों में लगातार विभागीय अधिकारियों की अनुपस्थिति को लेकर बैठक में पहुंचे कार्यपालन अभियंता से नाराजगी व्यक्त की

तखतपुर. तखतपुर जनपद पंचायत समान्य सभा की बैठक जनपद सभाकक्ष में आयोजित की गई। इस दौरान जनपद सदस्यों ने प्रधानमंत्री सड़क के मरम्मत कार्य में मनमानी को लेकर हंगामा किया और अफसरों को खरी-खरी सुनाई। सर्व प्रथम पिछली बैठक के प्रस्तावों की समीक्षा किया गया। तत्पश्चात उपस्थित विभाग के अधिकारियों ने एक-एक कर विभागीय जानकारी दी। इनमें सबसे ज्यादा विवाद प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत चल रहे सड़कों के मरम्मत कार्य को लेकर हुए। सबसे पहले तो जनपद सदस्यों ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना विभाग से पूर्व मेें हुए जनपद की बैठकों में लगातार विभागीय अधिकारियों की अनुपस्थिति को लेकर बैठक में पहुंचे कार्यपालन अभियंता से नाराजगी व्यक्त की।

उसके बाद जनपद सदस्यों ने विभाग के द्वारा किए जा रहे लीपापोती के कार्य को लेकर जमकर हंगामा किया और शिकायतें की। जनपद सदस्यों ने बताया कि क्षेत्र में जहां भी प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अन्तर्गत सडकों का मरम्मत कार्य चल रहा है। वह सिर्फ खानापूर्ति चल रहा है। ऐसे में मरम्मत होने के बाद सड़क एक पखवाड़े में ही जवाब देना प्रारंभ कर देती है। जनपद सदस्यों ने मुरू से खरकेना के बीच बने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के मरम्मत कार्य को लेकर अधिकारियों को जमकर खरीखोटी सुनाई। बैठक में ग्राम करनकापा में नहर के उपर बने पुल में रेलिंग नहीं होने से दुर्घटना होने की संभावना को देखते हुए सिंचाई विभाग के द्वारा रेलिंग लगाने के लिए प्रस्ताव पास किए। वहीं ग्राम अमसेना में मेनरोड पर पशुओं का जमावड़ा व आए दिन हो रही दुर्घटनाओं को देखते हुए सरपंच को गौशाला निर्माण के लिए प्रस्ताव किया गया।

वहीं शिक्षा विभाग के द्वारा पूरी जानकारी प्रस्तुत नहीं किए जाने पर शिक्षकों के नियमितीकरण पर अगामी बैठक में चर्चा करने की बात कही गयी। वहीं महिला बाल विकास विभाग के अन्तर्गत सकर्रा सेक्टर के रेडीटूईट चलाने वाले स्व सहायता समूह पर पूर्व में शिकायत किया गया था। परियोजना अधिकारी ने बताया कि उक्त समूह के द्वारा वितरण किए जा रहे पोषण आहार एवं समूह के पंजीयन संबंधित सभी प्रकार की जांच कर लिया गया है जिसमें वह समूह सही पाया गया है।

बैठक में जनपद अध्यक्ष नूरिता प्रदीप कौशिक, रामनारायण यादव, सीईओ राजेन्द्र पाण्डेय, जनपद विधायक प्रतिनिधि विश्वनाथ यादव, सदस्य दिनेश कौशिक, भोलानाथ तिवारी, संगीता बघेल, ललिता संतोष कश्यप, सोमनाथ यादव, होरी लाल यादव, उमादत्त धृतलहरे, चैतराम सूर्यवंशी, उर्मिला पटेल, निर्मला सिंगरौल, दयामती निर्मलकर, सुनिता गरीबा यादव व डाहे राम सिंगरौल सहित अन्य उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे