Patrika Hindi News

बैगा आदिवासियों के लिए बंद  नहीं होगा एटीआर का रास्ता

Updated: IST ATR
अधिकारियों ने अपने निर्णय में वन में निवासरत लोगों के हित को ध्यान में रखते हुए निर्णय में संशोधन करते हुए सशर्त एटीआर मार्ग को खोलने के लिए तैयार हो गए।

लोरमी. अचानकमार टाईगर रिजर्व के अधिकारियों द्वारा केवंची मार्ग 15 जनवरी से बंद करने के विरोध में वनग्राम छपरवा में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर एटीआर अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा। एटीआर मार्ग 15 जनवरी से बंद करने के विरोध मे ब्लॅाक कांग्रेस कमेटी के एक दिवसीय धरने के बाद आखिरकार प्रशासनिक उच्चाधिकारियों के चर्चा के बाद एटीआर अधिकारियों को झुकना पड़ा। अधिकारियों ने अपने निर्णय में वन में निवासरत लोगों के हित को ध्यान में रखते हुए निर्णय में संशोधन करते हुए सशर्त एटीआर मार्ग को खोलने के लिए तैयार हो गए।

गौरतलब है कि ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने कलेक्टर के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर एटीआर अधिकारियों के निर्णय का खुलकर विरोध किया था। इसी तारतम्य में वनग्राम छपरवा में गुरुवार को एक दिवसीय धरना दिया गया। धरने को संबोधित करते हुए ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सागर सिंह ने कहा कि वनवासियों के साथ अन्याय किसी भी स्थिती में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। धरना प्रदर्शन के बाद ज्ञापन सौंपा गया।

तत्पश्चात प्रशासन की ओर से एटीआर एसडीओ एसके शर्मा ने स्पष्ट किया कि 15 जनवरी से रास्ता बंद नहीं होगा। इस दौरान जिपं सदस्य उपासा तितरू मरावी, सुखनंदन घुमसरे, शिवबहौर, थानू बघेल व शिवा पोट्टा आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???