Patrika Hindi News

सीएम जनदर्शन व सुराज के लंबित आवेदनों को 10 दिन में निपटाएं

Updated: IST mungeli
कलेक्टर ने की विभागीय गतिविधियों की समीक्षा और दिए निर्देश...

मुंगेली. कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभाकक्ष में समय सीमा के अंतर्गत कलेक्टर एनएन एक्का ने सोमवार को अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने विभागीय कामकाज एवं योजनाओं के प्रगति की समीक्षा की।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जनदर्शन, कलेक्टर जनदर्शन एवं लोक सुराज अभियान के लंबित आवेदनों को 10 दिवस के भीतर निपटाएं। इसी तरह जन शिकायत निवारण प्रकोष्ठ, सचिवालय, मंत्रालय, उच्च न्यायालय से प्राप्त आवेदनों को तत्परता से निपटाएं तथा जिला कार्यालय को सूचित भी करें। उन्होंने एलडीएम से आधार सीडिंग मोबाईल नंबर के संबंध में जानकारी ली। कलेक्टर ने उद्यान, कृषि, सहकारिता एवं लीड बैंक के अधिकारियों से कहा कि आगामी समय में समिति स्तर पर शिविर लगाकर मिनी किट्स व बीज का वितरण किसानों को किए जाएंगे। उप संचालक कृषि से सिंगल लॉक डबल लॉक में खाद बीज उपलब्धता की जानकारी ली। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता से कहा कि दाउपारा चौक से कलेक्ट्रेट, जिला पंचायत, जनपद पंचायत के सामने सड़क किनारे निर्माणाधीन नाली निर्माण एक सप्ताह के भीतर पूर्ण करायें। प्रधानमंत्री सिंचाई योजना समिति की बैठक आयोजित करने कार्यपालन अभियंता जलसंसाधन को निर्देश दिए गए। कलेक्टर ने सभी विभाग प्रमुखों से कहा कि शासन के निर्देशानुसार सभी अधिकारी-कर्मचारियों के डुप्लीकेट पासबुक एवं सेवा पुस्तिका एक माह के भीतर संधारित करना सुनिश्चित करें। समय सीमा की बैठक में पशुपालन विभाग, श्रम विभाग के विभागीय गतिविधियों की जानकारी ली। स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्रों में छायादार और फलदार पौधे लगाने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी और जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देश दिए गए। कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा कि लोक सुराज अभियान के दौरान लाभान्वित हितग्राहियों और योजनाओं से संबंधित उपलब्धियों पर आधारित सफलता की कहानियां फोटोग्राफ्स सहित जनसंपर्क कार्यालय को उपलब्ध कराएं। इसी तरह विगत चार वर्षों की विधानसभावार किए गए बेहतर कार्य एवं उपलब्धियां जिला पंचायत को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

बैठक में लीड बैंक के जिला प्रबंधक ने बताया कि 78454 आधार सीडिंग का कार्य कराया गया है। मुख्यमंत्री ग्राम सड़क के कार्यपालन अभियंता ने बताया कि 92 यात्री प्रतीक्षालय का निर्माण कराया गया है, जिसे ग्राम पंचायतों को हैण्डओवर करने की कार्रवाई की जाएगी। वनमण्डलाधिकारी ने बताया कि पौधरोपण के लिए नि:शुल्क पौधे प्राप्त करने के लिए स्थान निर्धारित किया गया है। पथरिया में रेंज आफिस, लोरमी के तुलसीघाट, खुडिय़ा में कारीडोंगरी, मुंगेली में डिजनल आफिस से आम व्यक्ति बाजार दिवस एवं अन्य दिवसों में नि:शुल्क पौधे प्राप्त कर सकते हंै। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी लोकेश चंद्राकर, डिप्टी कलेक्टर जेएस कुशराम व पीआर निर्मल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???