Patrika Hindi News

जिला मुंगेली की छोटी पर जरूरी खबरों के लिए यहां क्लिक करें...

Updated: IST Tikamgarh news in hindi, madhya pradesh news in hi
बाइक, बोलरो की भिड़ंत में एक की हो गई मौत दो गंभीर

लोरमी. बीती शाम अखरार रोड में ग्राम सरईपतेरा के पास बोलेरो और मोटरसायकल में भिडंत हो गई। इसमें मोटरसायकल सवार एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई वहीं दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद बिलासपुर रेफर कर दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार एक मोटरसायकल में सवार होकर तीन युवक विजय, लाला और आशीष खुडिया से वापस लौट रहे थे। तभी एक बोलेरो सीजी 10 डब्ल्यू 5644 अखरार की ओर जाते वक्त शाम 6 बजे ग्राम सरईपतेरा के पास बाइक के साथ टक्कर हो गई। घटना में बाइक सवार कुर्मी खाम्ही निवासी विजय साहू पिता लक्ष्मी की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं लाला पिता सुखदास (23) और आशीष भारती पिता रोहित (25) वर्ष गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हे संजीवनी 108 के द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद दोनों को बिलासपुर रेफर कर दिया गया। इधर घटना के बाद बोलेरो चालक फरार हो गया है। थाना प्रभारी हंसराज गौतम ने बताया कि बोलेरो को जब्त कर लिया गया है चालक की पतासाजी की जा रही है।

'आदर्श ग्राम के लिए कार्ययोजना बनाएंÓ

मुंगेली. जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी लोकेश कुमार चंद्राकर ने सोमवार को कलेक्टोरेट स्थित मनियारी सभाकक्ष में अधिकारियों की बैठक लेकर विभागीय कामकाज, गतिविधियां एवं योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी ली तथा विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के बेहतर क्रियान्वयन हेतु कार्ययोजना बनाएं ताकि आदर्श ग्राम योजना के तहत चयनित 90 ग्रामों में विभागीय योजनाओं का क्रियान्वयन किया जा सकें। उन्होंने मुख्यमंत्री जनदर्शन एवं कलेक्टर जनदर्शन के अंतर्गत प्राप्त आवेदनों की जानकारी दी तथा शेष लंबित आवेदनों के निपटारे हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये। समय सीमा की बैठक में आयुक्त कार्यालय से प्राप्त आवेदन, पीजी पोर्टल से प्राप्त आवेदनों की भी समीक्षा की गई। सीईटो ने 20 जुलाई को आयोजित होने वाले पौधरोपण महाअभियान की तैयारी, पौधों की उपलब्धता आदि की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि साक्षर भारत के तहत पौधरोपण के साथ-साथ मतदाता जागरूकता (स्वीप) कार्यक्रम भी किया जाना है। बैठक में लंबित छात्रवृत्ति भुगतान, रसोईया के मानदेय भुगतान के संबंध में जानकारी ली गई तथा भुगतान की कार्यवाही किये जाने हेतु निर्देश दिये गये। उन्होंने कृषि विभाग के उपसंचालक से आत्मा योजना के तहत भर्ती प्रक्रिया, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अंतर्गत पिछले वर्ष की अंतिम राशि की भुगतान की जानकारी ली। जिला एवं महिला बाल विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि आंगनबाड़ी केंद्रों में किचन गार्डन, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का क्रियान्वयन करें। एसपी कार्यालय का बाउण्ड्रीवाल निर्माण की जानकारी पीडब्लयू विभाग से ली।्रसामाजिक सुरक्षा पेंशन के हितग्राहियों के आधार सीडिंग एवं दिव्यांग बच्चों को उच्च शिक्षा हेतु प्रोत्साहन राशि दिलाये जाने हेतु उपसंचालक समाज कल्याण को निर्देश दिये गये। जिला पंचायत सीईओ ने मुख्यमंत्री ग्राम सड़क के कार्यपालन अभियंता से निर्मित यात्री प्रतिक्षालय के हैण्डओवर हेतु जानकारी ली। जिला पंचायत के सीईओ श्री चंद्राकर ने आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त से अनुसूचित जाति विकास प्राधिकरण पालन प्रतिवेदन प्रेषित करने, अनुसूचित जनजाति प्राधिकरण एवं सरगुजा विकास प्राधिकरण के संबंध में जानकारी ली। उन्होने उच्च न्यायालय से प्राप्त आवेदनों की समीक्षा की। बैठक में वनमण्डलाधिकारी श्री तिवारी, डिप्टी कलेक्टर श्री पीआर निर्मल, श्रीमती अनुराधा अग्रवाल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

प्लेसमेंट कैम्प का आयोजन 21 को

मुंगेली. जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र मुंगेली कृषि उपज मंडी परिसर में 21 जुलाई को सुबह 11 बजे से दोपहर 3 तक प्लेसमेंट कैम्प का आयोजन किया गया है। इसके माध्यम से निजी क्षेत्र के नियोजक नवकिसान बायो प्लानटेक लिमिटेड रायपुर द्वारा सेल्स एग्ज्यूकेटिव के 20 पदों पर एवं एलएण्डटी कान्स्ट्रेक्शन स्किल ट्रेनिंग सेन्टर दुर्ग के द्वारा कारपेन्टर के 50, फिटर 50 एवं मेंशन के 50 पदों पर भर्ती की कार्यवाही की जाएगी। इन पदो ंके लिए आवश्यक न्यूनतम शैक्षणिक आर्हता 12वीं है। विस्तृत जानकारी के लिये रोजगार कार्यालय मुंगेली से सम्पर्क कर सकते हैं।

सहकारी समिति के कर्मियों को 14 माह से नहीं मिला वेतन

लोरमी. जिला सहकारी बैंक अंतर्गत विभिन्न सहकारी समितियों में कार्यरत विक्रेता लिपिक, डाटा आपरेटर एवं चौकीदारों को विगत 14 माह से वेतन का भुगतान नहीं मिला है। कर्मचारियों ने बताया कि शासन के नियमानुसार धान खरीदी खाद बीज, केसीसी एवं विभिन्न योजनाओ का सफल क्रियान्वयन समिति के कर्मचारियों के द्वारा किया जा रहा है। लेकिन समिति एंव बैंक स्तर पर मासिक मानदेय भुगतान को लेकर किसी प्रकार की ठोस पहल नहीं की जा रही है। इससे कर्मचारियों की आर्थिक स्थिति खराब हो रही है। जीवन निर्वाह में कई प्रकार की कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। कर्मचारियों ने संबंधित संस्था प्रबंधक को आवेदन देकर 15 जुलाई तक मासिक मानदेय भुगतान नहीं मिलने पर कार्यालय आने में असमर्थता जताई थी। इसी तारतम्य में उक्त सभी कर्मचारी सोमवार को भी विरोध स्वरूप कार्यालय नहीं आने का निर्णय लिया है। शिकायत की प्रतिलिपी पर्यवेक्षक उपपंजीयक शाखा प्रबंधक,अध्यक्ष व सीईओ जिला सहकारी बैंक बिलासपुर को भी प्रेषित किया गया है।

ब्लॉक की समस्याओं संबंधी ज्ञापन सौंपा

लोरमी. विकासखण्ड लोरमी के विभिन्न समस्याओं को लेकर क्षेत्र के भाजपा नेता एवं जनप्रतिनिधियों ने एसडीएम से चर्चा की और मांग पत्र के साथ ज्ञापन भी सौंपा। ज्ञापन में ठाकुर विक्रम सिंह ने लोरमी पंडरिया निर्माणाधीन मुख्य मार्ग की गुणवत्ता की जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि ठेकेदार की लापरवाही के कारण मुख्य मार्ग आए दिन बाधित हो रहा है एवं व्यापार प्रभावित हो रहा है। मंडल अध्यक्ष रामेश्वर बंजारे ने ग्रामीण क्षेत्र की बिजली व्यवस्था सुधारने की बात कही। विधि प्रकोष्ठ के जिला संयोजक रवि शर्मा ने ग्राम खुडिया के निवासियों को कृषि हेतु भूमि का पट्टा प्रदान करने की मांग की। मंडल अध्यक्ष रोहित साहू ने मांग की कि जिन मार्गों से स्कूलों के विद्यार्थी आते जाते हंै उन मार्गों से चखना दुकानों को कड़ाई से बंद कराई जाए। इस अवसर पर सभापति सुरेश कश्यप, विनय साहू, जवाहर दिवाकर, ओमप्रकाश जायसवाल, सरोज मरावी, सुशील यादव, अशोक मरावी, भानू, परमेश्वर, रूपनारायण, मनोज, किशून, भागवत, अमृत आदि उपस्थित रहे।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???