Patrika Hindi News

ATS के हत्थे चढ़ा एक और संदिग्ध, 'पाक' के साथ बताया जा रहा है संबंध

Updated: IST criminal
सोशल मीडिया के जरिए देता है काम को अंजाम

शामली। गुरुवार की सुबह एटीएस ने स्थानीय पुलिस के साथ झिंझाना के मोहल्ला तलाही में नूरिया मदरसे की घेराबंदी कर परिसर में बनी मस्जिद में नमाज के बाद एक युवक को हिरासत में ले लिया। उसका मोबाइल भी कब्जे में ले लिया। पुलिस ने मदरसे में भी लोगों से युवक के बारे में पूछताछ की।

बाद में युवक को घर लेकर गयी और वहां से दो मोबाइल और युवक के पढ़ने की किताबे आदि कागजात कब्जे में लिए। सूत्रों की मानें तो युवक सोशल साइट से माध्यम से पाकिस्तान के लोगों के संपर्क में था। साइबर सेल द्वारा मामला संदिग्ध नजर आने पर एटीएस ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया, जबकि पुलिस इस मामले में कुछ भी बताने से इंकार कर रही है।

गुरुवार की सुबह झिंझाना पुलिस के सब इंसपेक्टर के साथ के एटीएस के अधिकारी दोनों ही सिविल वर्दी में मोहल्ला तलाही में आए। मदरसे का मुआयना कर वापस लौट गए। इसके करीब पंद्रह बीस मिनट बाद सवा छह बजे के करीब 60-70 पुलिस कर्मी मौहल्ला तलाही में आए मोहल्ले की चोरों तरफ से घेराबंदी कर दी। बताया जा रहा है कि मदरसे एवं मस्जिद के पास कुछ पुलिस कर्मी बाहर रहे जबकि एटीएस टीम के लोग अंदर घुस आए।

इसके बाद नमाज अता होने के बाद एसटीएस ने तलाही निवासी करीब 18 वर्षीय युवक अब्दुल रहमान उर्फ अब्दुला पुत्र रहीस को दबोच लिया। निवासी मौहल्ला तलाही झिंझाना को दबोच लिया व मोबाइल कब्जे में ले लिया। वहां अंदर कुछ लोगों से भी युवक के बारे में पूछताछ की। बताया जा रहा है कि युवक इंटरनेट पर मोबाइल से फेसबुक अन्य सोशल साइटों के माध्यम से पाकिस्तान के कुछ संदिग्ध लोगों के जुड़ने के शक में यह कार्रवाई की गयी है। पाक के कनेक्शन के चलते एटीएस ने सर्विलांस पर अबदुल्ला के मोबाइल को ले रखा था।

एसपी डा. अजयपाल शर्मा का कहना है कि आतंकवादी घटनाओं की संदिग्धता के आधार पर एटीएस ने देशभर में ऑपरेशन चलाया गया है। इसी संदिग्धता के आधार पर झिंझाना में कार्रवाई की गयी है। इस मामले में एटीएस ही अधिकृत जानकारी देगी।

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???