scriptसस्ती फिटिंग पड़ गई महंगी, धूं-धूं कर जल उठा हाेटल | fire in hotel but fire brigade quelled in saharanpur | Patrika News
मुजफ्फरनगर

सस्ती फिटिंग पड़ गई महंगी, धूं-धूं कर जल उठा हाेटल

धुएं का गुब्बार बाहर निकला ताे यहां अफरा-तफरी मच गई

मुजफ्फरनगरNov 14, 2016 / 08:04 pm

Rajkumar

fire

fire

सहारनपुर। सहारनपुर के घंटाघर स्थित एक हाेटल में साेमवार की शाम अचानक आग लग गई। हाेटल के ऊपरी मालाें से जब आंग की लपटें आैर धुएं का गुब्बार बाहर निकला ताे यहां अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में हाेटल काे खाली कराया गया आैर इसके बाद पहुंची दमकलकर्मियाें की टीम ने किसी तरह आग की लपटाें पर काबू पाया।

गनीमत रही कि इस घटना में काेई हताहत नहीं हुआ आैर समय रहते हाेटल काे खाली करा लिया गया। फायर स्टेशन भी इस हाेटल से दूर नहीं था आैर मुख्य हाईवे पर ही हाेटल के स्थित हाेने पर दमकल कर्मियाें की टीम काे भी आग बुझाने के लिए माैके पर पहुंचने में देर नहीं लगी। 


दमकलकर्मियाें की प्राथमिक जांच में यह बात सामने आई है कि आग हाेटल के अंदर हुए शार्ट सर्किट से लगी। बिजली के उपकरणाें में हुए फाल्ट के बद भड़की चिंगारियाें ने कब भयंकर लपटाें का रूप धारण कर लिया किसी का यह समझ ही नहीं आया आैर देखते ही देखते हाेटल की इमारत से धुंआ आैर आग की लपटे हाईवे की आेर निकल पड़ी।

ताे सस्ती वायर आैर उपकरणाें से लगी आग

आग के सही कारणाें का पता लगाना ताे अभी जांच का विषय है लेकिन प्राथमिक जांच में शार्ट सर्किट कारण सामने आने पर यह आशंका जताई जा रही है कि पुलिस हाेटल में सस्ती वायर आैर बिजली उपकरण इस्तेमाल किए गए। इन्ही वायर से हुए शार्ट सर्किट से यह घटना घटी। हाेटल स्वामी सुरजीत सिंह ने बताया है कि काेई जानहानि नहीं हुई है आग काे काबू कर लिया है नुकसान का आकलन अभी उन्हें नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो