scriptकिसान की शिकायत पर डीएम ने पटवारी पर गिरार्इ गाज | Patwari sought by bribery, suspension order by DM after Farmers complain in saharanpur | Patrika News
मुजफ्फरनगर

किसान की शिकायत पर डीएम ने पटवारी पर गिरार्इ गाज

पटवारी को रिश्वत मांगना पड़ गया महंगा, डीएम ने दिए ये आदेश

मुजफ्फरनगरNov 16, 2016 / 03:29 pm

Rajkumar

note

note

सहारनपुर। सरकार ने भले ही 500 आैर 1000 के नाेट बंद कर दिए हाें लेकिन रिश्वतखाेरी के मामले अभी भी कम नहीं हाे रहे। नया मामला सहारनपुर जिले में सामने आया है। यहां तहसील दिवस में आए एक किसान ने आराेप लगाया कि पारिवारिक याेजना का लाभ लेने के लिए पटवारी ने उससे रिश्वत मांगी थी आैर रिश्वत नहीं देने पर अब उसे याेजना के लाभ नहीं मिल सका। किसान की इस शिकायत पर फिलहाल डीएम शफकत कमाल ने आराेपी पटवारी काे सस्पेंड करने के आदेश जारी करते हुए उसके खिलाफ जांच बैठा दी है।

मंगलवार को सदर तहसील में तहसील दिवस का आयाेजन हुआ था। यहां डीएम आैर एसएसपी जिलेभर से आने वाले फरियादियाें की शिकायत सुन रहे थे। इसी दाैराना रतनाखेड़ी के किसान हरिप्रसाद ने शिकायत करते हुए बताया कि उसने उत्तर प्रदेश सरकार की पारिवारिक लाभ याेजना का लाभ लेने के लिए आवेदन किया था। वह इस याेजना के लिए पात्र था लेकिन इसके लिए पटवारी की रिपाेर्ट लगनी थी। 

साफ आराेप लगाया कि पटवारी ने अपनी रिपाेर्ट लगाने के लिए रिश्वत मांगी थी। बताया कि रिश्वत नहीं देने पर पटवारी ने रिपाेर्ट गलत लगा दी आैर उसे याेजना का लाभ नहीं मिल सका। किसान की इस शिकायत काे गंभीरता से लेते हुए डीएम शफकत कमाल ने प्रस्ताव पारित कर लेखपाल नाथी राम सैनी काे सस्पेंड करने के आदेश एसडीएम सदर रामविलास यादव को दिए हैं। इस दाैरान डीएम ने कहा कि तहसील दिवस में आने वाली शिकायतों काे बेहद गंभीरता से लिया जाए। 

58 में से महज 4 का हाे सका निस्तारण

मंगलवार काे जिलेभर से तहसील दिवस में महज 58 ही शिकायतें ही पहुंची। आपकाे बता दें कि इनमें से कुल 4 शिकायताें का ही निस्तारण हाे सका। आने वाली शिकायताें में सबसे अधिक शिकायत राजस्व विभाग की थी। 

इन विभागाें की आयी शिकायतें...

1. राजस्व विभाग की 22
2. पुलिस विभाग की 6 
3. विकासलव विभाग की 10
4. विद्युत विभाग की 3
5. नगर निगम की 10 
6. आपूर्ति विभाग की 6 
7. श्रम विभाग की 1 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो