scriptनोटबंदी के एक महीने बाद भी इस वजह से बंद हैं एटीएम | 30 days of demonetization: heres why ATM not working yet | Patrika News

नोटबंदी के एक महीने बाद भी इस वजह से बंद हैं एटीएम

locationमुजफ्फरनगरPublished: Dec 09, 2016 08:47:00 pm

Submitted by:

sandeep tomar

छोटे शहरों में अभी भी अधिकतर एटीएम बंद पड़े हुए हैं, जानिए क्यों

Sawal Satyagraha

Sawal Satyagraha

सहारनपुर। नोट बंदी के फैसले को 30 दिन से ज्यादा का समय बीत गया है। एक महीने बाद भी अधिकांश एटीएम बंद पड़े हैं। ऐसे में लोग यही सवाल कर रहे हैं कि आखिर बैंक एटीएम क्यों नहीं चला रहे। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि अलग-अलग बैंकों में जनता के इस सवाल का हमें अलग-अलग ही जवाब मिला।

यह भी पढ़ेंः मोदी के नोटबंदी के दौर में इस कंपनी को बंपर फायदा

ये है सच्चाई

कुछ बैंकों मैनेजर्स का कहना है कि उनके बैंक का एटीएम अभी अपडेट नहीं किया गया है जबकि उसी बैंक के अन्य एटीएम काम कर रहे हैं। इस बारे में जब तहकीकात की गई तो सच्चाई सामने आई। पंजाब नेशनल बैंक की एक ब्रांच मैनेजर ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि असल में बैंकों को कैश कम है। ऐसे हर बैंक यही चाहता है कि वह अपने ग्राहकों को पहले पैसे दे। यही कारण है कि, एटीएम नहीं चलाये जा रहे हैं। क्योंकि एटीम से कोई भी पैसे निकाल लेगा और हमारे ग्राहक बिना कैश के रह जाएंगे।

यह भी पढ़ेंः तीन तलाकः मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड को मंजूर नहीं हाई कोर्ट का फैसला

खाताधारक हैं प्राथमिकता

बैंक मैनेजर ने बताया कि अभी बैंकों में इतनी भीड़ है कि अगर एटीएम में कैश डाला गया तो ग्राहकों के लिए कैश नहीं बचेगा और हालात बिगड़ जाएंगे। ऐसे में पहले बैंक अपने खाता धारकों को कैश बांटने पर ध्यान दे रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः आज तक किसी ने नहीं छपवाया बेटी की शादी में ऐसा कार्ड
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो