Patrika Hindi News

> > > > Akhilesh government given Innova car District Panchayat presidents before UP Election 2017

चुनाव से पहले अखिलेश सरकार ने दिया चमचमाती इनोवा का तोहफा

Updated: IST akhilesh yadav
डीएम-एसएसपी की तर्ज पर अब जिला पंचायत अध्यक्षों को भी चमचमाती इनोवा

सहारनपुर। चुनावी साल में अखिलेश सरकार ने प्रदेशभर के जिला पंचायत सदस्यों का रुतबा बढ़ाते हुए उन्हें लग्जरी इनोवा कार का तोहफा दिया है। अभी तक जिला पंचायत अध्यक्ष पुरानी एम्बेसडर कार में चलते थे लेकिन अब जिला पंचायतों यह अधिकार दे दिए हैं कि वे अपने अध्यक्षों के लिए इनोवा कार खरीदें। यानि एक तरह से चुनावी साल मे सरकार ने प्रदेशभर के जिला पंचायत अध्यक्षों को यह लग्जरी तोहफा दिया है।
प्रमुख सचिव उत्तर प्रदेश, चंचल कुमार तिवारी की ओर से प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों और जिला पंचायत अध्यक्षों को जारी शासनादेश में यह जानकारी दी है कि अब जिलाध्यक्ष भी इनोवा कार में चलेंगे। जारी शासनादेश में कहा गया है कि अंबेसडर कार की निर्माण यूनिट के बंद हो जाने के बाद 22 मई 2014 का यह निर्णय हुआ कि यूपी के प्रशासकीय विभाग अंबेसडर कार के स्थान पर रुपए 8.5 लाख कीमत तक की कोई भी कार खरीद सकेंगे।

इनके अलावा मंडलायुक्त, जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों को 14 लाख रुपए कीमत तक की इनोवा कार खरीदने की सहमित दी गई। इस पर प्रदेश सरकार ने कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष जिले का वरिष्ठ निर्वाचित पदाधिकारी होता है। इसलिए उन्हें भी इनोवा कार मिलनी चाहिए। शासनदेश में बताया गया है कि राज्यपाल की ओर से यह अनुमति दी गई है कि अब जिला पंचायतें अपने अध्यक्ष के लिए वित्त विभाग की अनुमति से इनोवा कार खरीद सकेंगे। यानि अब मंडलायुक्त, जिलाधिकारी और एसएसपी की तर्ज पर जिला पंचायत अध्यक्ष भी सरकारी इनोवा गाड़ी में चलेंगे।

ये लगाई है शर्त

सरकार ने जिला पंचायतों को यह अधिकार तो दे दिया कि उनके अध्यक्ष अब इनोवा कार में चलेंगे लेकिन यहां एक शर्त भी लगा दी है। शर्त यह लगाई है कि इसके लिए प्रदेश सरकार कोई आर्थिक सहायता नहीं देगी। जिला पंचायतों को अपने ही मद से यह लग्जरी कार खरीदनी होगी।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे