scriptबेटे की करतूत पर पंचायत में पिता ने चुकाई भारी कीमत | Father of accused sentenced to keep shoe on head in Baghpat Panchayat | Patrika News
मुजफ्फरनगर

बेटे की करतूत पर पंचायत में पिता ने चुकाई भारी कीमत

पंचायत ने फिर सुनाया इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला फरमान

मुजफ्फरनगरMar 14, 2016 / 05:19 pm

Lokesh Kumar

panchayat

panchayat

मुजफ्फरनगर। बागपत के एक गांव की पंचायत ने फिर से इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला फरमान सुनाया है। गांव में एक किशोरी से छेड़छाड़ करने के मामले में हुई पंचायत के दौरान बेटे की करतूत की सजा उसके बुजुर्ग पिता की दी गई। जबकि आरोपी पहले से ही इस मामले में जेल में बंद है।

रविवार को गांव में हुई पंचायत में पंचों द्वारा फरमान सुनाया गया कि बेटे की करतूत की सजा पिता को भुगतनी होगी। इसके लिए उन्हें अपने जूते सिर पर रखकर माफी मांगनी होगी। इसके बाद असहाय पिता ने अपने जूते निकाले और सिर पर रख भरी पंचायत में बेइज्जत होते हुए बेटे की करतूत के लिए माफी मांगी।


इतना ही नहीं इस मामले में फैसला करने के लिए बैठी पंचायत ने पीड़ित परिवार को 20 हजार रुपए देने के लिए भी कहा। जिसके बाद आरोपी बेटे की मां ने 5 हजार रुपए दे दिए और बाकी रकम के लिए दो दिन का वक्त मांगा। यह पंचायत करीब दो घंटे चली।

ये है मामला
पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक घटना 7 मार्च की बताई जा रही है। 7 मार्च की देर शाम पीड़ित किशोरी खेत जा रही थी। इसी दौरान रास्ते में आरोपी युवक ने उससे छेड़छाड़ करते हुए अश्लील हरकतें की। जब किशोरी ने युवक को ऐसा करने से मना किया तो वह गाली-गलौच पर उतर आया और इस घटना के बारे में किसी से जिक्र न करने की बात कहते हुए जान से मारने की धमकी देने लगा। इसके बाद किशोरी ने घर पहुंचकर अापबीती परिजनों को बताई।


आरोपी युवक जेल में
इस पर गुस्साए परिजन थाने पहुंचे और मामले की रिपोर्ट दर्ज करा दी। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। फिलहाल आरोपी युवक जेल में ही बंद है। वहीं गांव में रविवार को समझौता कराने के लिए पंचायत की गई। जिसमें आरोपी युवक की करतूत की सजा उसके पिता को देकर सरेआम बेइज्जत किया गया। एक किशारी के साथ हुई छेड़छाड़ के लिए आरोपी के पिता को भारी कीमत चुकानी पड़ी है। वहीं इस मामले में कोतवाली प्रभारी रनवीर सिंह यादव ने समझौते के लिए हुई पंचायत की जानकारी होने से इनकार किया है।

Hindi News/ Muzaffarnagar / बेटे की करतूत पर पंचायत में पिता ने चुकाई भारी कीमत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो