scriptफेसबुक ने लाॅन्च किया gif स्टाइल वीडियो प्रोफाइल पिक्चर, जानें क्या खास है इसमें | facebook launches profile video feature in plave profile picture photo technology mobile news in hindi | Patrika News

फेसबुक ने लाॅन्च किया gif स्टाइल वीडियो प्रोफाइल पिक्चर, जानें क्या खास है इसमें

Published: Oct 28, 2015 03:08:00 pm

Submitted by:

फेसबुक ने अब आपकी ऊब मिटाने के लिए नया इंतजाम किया है। जानें अभी इसे क्या है यह।




सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने बड़ा बदलाव करते हुए अपने यूजर्स को नए फीचर्स दिए हैं। अब आप प्रोफाइल फोटो की जगह प्रोफाइल वीडियो का इस्तेमाल कर सकते हैं।

जी हां, अगर आप फेसबुक प्रोफाइल पिक्चर से ऊब चुके है तो अब फेसबुक ने एक ऐसी सुविधा दी है जिससे आप वीडियो प्रोफाइल पर लगा सकते हैं।

दरअसल फेसबुक ने मोबाइल वर्जन के लिए नई अपडेट्स जारी की है। नई अपडेट में कई नए फीचर्स शामिल किए गए हैं। अब आप और भी दिलचस्प तरीके से अपने प्रोफाइल को संवार सकते हैं, प्राइवेसी कंट्रोल पहले से और बेहतर व आसान किया गया है, साथ ही प्रोफाइल फोटो की जगह प्रोफाइल वीडियो का इस्तेमाल कर सकते हैं।

facebook profile video2


जब कोई फेसबुक यूजर आपकी प्रोफाइल पर आएगा तो प्रोफाइल पिक्चर वीडियो के तौर पर ऑटोमैटिक प्ले हो जाएगी।

फेसबुक के मुताबिक हर रोज करीब चार अरब से ज्यादा लोग फेसबुक प्रोफाइल देखते हैं।

फेसबुक ने पहली बार अपनी यूजर्स को एक ऐसा फीचर दिया जिससे आप एनिमेटेड पिक्चर्स को भी प्रोफाइल फोटो बना सकेंगे। फेसबुक ने इस वीडियो के ‌लिए समय सीमा 7 सेकेंड तय की है।

यूजर्स कुछ समय के लिए इसका टेम्परेरी वर्जन भी इस्तेमाल कर सकते हैं जो एक निश्चित समय के बाद उनकी पुरानी प्रोफाइल पिक्चर में बदल जाएगी।

facebook profile video3


फेसबुक का कहना है कि यह फीचर “सेलेब्रेट प्राइड” से प्रेरित होकर तैयार किया गया है। सेलेब्रेट प्राइड को 26 मिलियन (2 करोड़ 60 लाख) से ज्यादा लोगों ने अपनी प्रोफाइल पर आजमाया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो