scriptकैराना में कब्रिस्तान पर अवैध कब्जे को लेकर बवाल | Illegal occupation of the cemetery, Organically in Kairana | Patrika News

कैराना में कब्रिस्तान पर अवैध कब्जे को लेकर बवाल

locationमुजफ्फरनगरPublished: Oct 01, 2016 12:44:00 pm

Submitted by:

lokesh verma

रोते-बिलखते रहे महिलाएं एवं बच्चे, मकानों मे तोड़फोड़ के बाद लगाई आग

Kairana

Kairana

शामली. कैराना में कांधला बस स्टैण्ड पर स्थित कब्रिस्तान पर अवैध कब्जे के नोटिस के बावजूद जमीन खाली न करने पर जुमे की नमाज के बाद मुस्लिमों ने एकत्रित होकर रोष जताया। सैकड़ों की तादाद में आक्रोशित मुस्लिमों ने कब्जाधारियों के मकानों में तोड़फोड़ के साथ दीवार आदि गिरा दी। उनका गुस्सा यहीं नहीं रुका इसके बाद मकानों में रखा सामान भी भीड़ ने आग के हवाले कर दिया। घंटों बाद पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन भीड़ का आक्रोश देख पुलिस को कदम पीछे हटाने पड़े।

गत चार दिन पूर्व कैराना में कांधला बस स्टैण्ड के निकट स्थित कब्रिस्तान पर अवैध कब्जाधारियों द्वारा जेसीबी मशीन चलाकर निर्माण कार्य कराया जा रहा था। इसको लेकर सैकड़ों की संख्या मे लोग इकत्रित हो गय थे। इस दौरान अवैध कब्जाधारियों से जमकर नोंक-झोंक हुई थी।

सूचना पर विधायक नाहिद हसन मौके पर पहुंचे और लोगों को शांत कर कब्रिस्तान पर अवैध कब्जाधारियों को चार दिन में मकान खाली करने के समय दिया गया। इसके बावजूद कब्रिस्तान की भूमि पर अवैध कब्जाधारियों ने मकान खाली नहीं किया। शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद सैकड़ों लोग अपने हाथों में लाठी डंडे लेकर कब्रिस्तान की भूमि पर पहुंच गए, और कब्रिस्तान की भूमि पर बने लगभग एक दर्जन से अधिक मकानों मे तोड़फोड़ करनी शुरू कर दी।

इस दौरान उनमें रह रही महिलाएं एवं बच्चे रोते-बिलखते दिखाई दिये, लेकिन आक्रोशित भीड़ ने एक नहीं सुनी। आक्रोशित लोगों ने मकान मे रखे हुए समान को तोड़फोड़ कर उसे आग के हवाले कर दिया। भीड़ अधिक होने के कारण कैराना- कांधला मार्ग घण्टों बन्द रहा। सूचना के बावजूद भी कोतवाली पुलिस घण्टों बाद मौके पर पहुंची। पुलिस ने लोगों को समझाना चाहा, लेकिन उन्होंने पुलिस की भी एक नहीं सुनी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो