Patrika Hindi News

> > > > Punjab Jail Break: many suspect number found of Kairana, Meerut of Parminder mobile UP connection

UP Election 2017

#PunjabJailBreak: परमिंदर का UP कनेक्शन, मोबाइल फोन में मिले मेरठ व कैराना के कई संदिग्ध नंबर

Updated: IST parminder singh pinda
कैराना और मेरठ के 'बदमाशों' की अब खैर नहीं, पड़ सकते हैं उनके घरों पर दनादन छापे

शामली। पंजाब की नाभा जेल पर हमला बोलकर आतंकी समेत छह कैदियों को छुड़ाने वाले मुख्य आरोपी परमिंदर से बरामद 4 मोबाइल फोन में उसका वेस्ट यूपी कनेक्शन उजागर हुआ है। इसके मोबाइल फोन से पुलिस अब बाकी आरोपियों के नंबर खंगालने में भी लगी हुई है। सूत्रों के मुताबिक इसके फोन से कुछ नंबर कैराना क्षेत्र के भी मिले हैं।

हालांकि पुलिस परमिंदर के स्थानीय लोगों के संबंध में इंकार कर रही है। ड्रग्स कारोबार में लिप्त लोगों की भी कुंडली खंगाली जा रही है। पंजाब के पटियाला की नाभा जेल पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर एक आतंकी सहित छह गैंगस्टरों को छुड़ाकर भगाने वाले मुख्य आरोपी परमिंदर सिंह से बरामद मोबाइलों की कॉल लिस्ट से मिले नंबरों की पुलिस गहनता के साथ छानबीन कर रही है। पुलिस को शक है कि उसके मोबाइल से बरामद नंबरों में से प्रेमा के परिचित ड्रग्स तस्करों के नंबर भी हो सकते हैं। आपको बता दें कि प्रेमा एक मादक पदार्थाें का तस्कर है।

जिसके बाद पुलिस प्रेमा की गिरफ्तारी के लिए बिछाए गए जाल में प्रेमा असानी के साथ फंस सकता है। सूत्रों की माने तो परमिंद्र सिंह के मोबाइल में मिले कुछ नंबर कैराना क्षेत्र के बताए जा रहे हैं। हालांकि पुलिस परमिंद्र के स्थानीय लोगों के संबंध को इंकार कर रही है। लेकिन एक स्पेशल टीम इन सभी नंबरों को सर्विलांस के माध्यम से खंगालने में लगी है। इसके अलावा पुलिस टीम कैराना के देहात क्षेत्र के विभिन्न गांवों में होने वाले सूखा मादक पदार्थ तस्करी के कारोबार से जुडे़ लोगों के संबंधों को भी प्रेमा व उसके साथियों के साथ जोड़कर जांच पड़ताल कर रही है।

खुफिया विभाग भी कुंडली खंगालने में मशगूल

परमिंदर उर्फ पेंदा बड़ा ही शातिर दिमाग है। यह कैराना से पुलिस के हत्थे चढ़ा तो जनपद खुफिया विभाग की कस्बे पर निगाहें उस पर जमी गई। खुफिया विभाग अपनी ओर से आतंकी के सहयोगी व उसके परिचित लोगों पर कड़ी निगाह रख रहा है। जिससे भी उसके संबंध या फिर जो संपर्क में थे, वह भी कार्रवाई के बीच फंस सकते हैं।

पंजाब पुलिस ले गई परमिंद्र को

वहीं परमिंदर को जिला कारागार से पंजाब ले जाने के लिए पंजाब पुलिस ने कैराना पहुंचकर सक्षम न्यायालय में प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया। न्यायालय ने पंजाब पुलिस को बी-वारंट की स्वीकृति प्रदान की। अब पंजाब पुलिस उसे अपने साथ ले जाएगी। गौरतलब है कि राज्य पंजाब की नाभा जेल से आधा दर्जन कैदियों को दो दिन पहले छुड़ाकर सनसनी फैला दी गई थी। इस सनसनीखेज मामले से कई राज्यों की पुलिस में अफरा-तफरी मच गई। उप्र में भी हाईअलर्ट जारी कर दिया गया। शाम करीब सवा पांच बजे हरियाणा में नाकाबंदी को तोड़कर बॉर्डर को क्रास करता हुआ वारदात का मास्टरमाइंड परमिंदर उर्फ पेंदा को कैराना पुलिस द्वारा गाड़ी छोड़कर भागते समय दबोच लिया गया।

साथ ही उससे भारी मात्रा में अवैध असलहा तथा कारतूस बरामद किए गए। स्थानीय पुलिस द्वारा आरोपी को न्यायालय सिविल जज सीनियर डिवीजन के यहां पेश कर उसे न्यायिक हिरासत में जिला कारागार भेज दिया गया था। मंगलवार को पंजाब पुलिस की टीम कैराना पहुंची तथा अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के न्यायालय में प्रार्थना पत्र प्रस्तुत कर उक्त आरोपी को अपने यहां नाभा जेल में ले जाने की बी-वारंट पर स्वीकृति मांगी। कहा था कि उक्त अभियुक्त के विरूद्ध उनके यहां मुकदमे कायम हैं तथा सिक्योरिटी के बीच उसे ले जा रहे हैं। जब भी उसकी यहां पर तारीख होगी, उसे पेशी पर पुलिस अभिरक्षा में लाया जाता रहेगा। न्यायालय ने पंजाब पुलिस को यह स्वीकृति दे दी है। पंजाब पुलिस अब परमिंदर को सुरक्षा के बीच अपने साथ लेकर चली जाएगी।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???