Patrika Hindi News

> > > > saharanpur bridge closed for 20 days

UP Election 2017

डीएम-एसएसपी के लिए भी 20 दिन तक बन्द रहेगा यह रास्ता

Updated: IST saharanpur bridge
सहारनपुर-दिल्ली और सहारनपुर-देहरादून मार्ग को जोड़ने वाला ओवरब्रिज 20 दिन के लिए बन्द

सहारनपुर। शहर में रहने वाले और अगले 20 दिन में सहारनपुर आने वाले लोगों के लिए खबर है कि लोक निर्माण विभाग ने गुरुवार आज यानि एक दिसम्बर से सहारनपुर शहर के बीचोबीच स्थित सहारनपुर-दिल्ली और सहारनपुर-देहरादून मार्ग को जोड़ने वाले ओवरब्रिज को 20 दिन के लिए बन्द कर दिया है। अगले 20 दिन तक इस ओवरब्रिज से एक भी वाहन नहीं गुजरेगा।

बुधवार देर रात काे ही ओवरब्रिज के दोनों ओर बैरियर लगा दिए गए थे। खास बात यह है कि आेवब्रिज काे केवल आम जनता के लिए ही नहीं बल्कि सहारनपुर डीएम आैर एसएसपी के लिए भी बंद कर दिया गया है। गुरुवार सुबह डीएम कमाल और एसएसपी मनोज तिवारी को भी अपने ऑफिस पहुंंचने के लिए आधे शहर का चक्कर लगाते हुए वाया घंंटाघर रूट से जाना पड़ा।

इसलिए बंद किया है ओवरब्रिज

पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर केके त्यागी के मुताबिक, आेवरब्रिज के ज्वाइंट कमजोर हो गए थे और उनसे आवाज आ रही थी। हाल ही में उनकी टीम ने दिन के समय भरी ट्रैफिक के दौरान इस आवाज को सुना और इसके आशंकित खतरे को देखते हुए ओवरब्रिज के घिसकर कमजोर हो चुके ज्वॉइंट के ऐंगल को बदलने की प्रक्रिया स्टार्ट की गई। पुलिस प्रशासन से एक महीने से अनुमति मांगी जा रही थी, जो अब जाकर 20 दिन के लिए मिली है। इस अवधि में काम को पूरा किया जायेगा।

लखनऊ के एक्सपर्ट करेंगे मरम्मत

दरअसल ओवरब्रिज के ज्वाइंट एंगल को बदलना तकनीकी रूप बेहद महत्त्वपूर्ण काम है। इस काम को पूरा करने के लिए लखनऊ की एक एजेंसी को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस एजेंसी के लखनऊ से आये इंजीनियर ने स्थानीय लोक निर्माण विभाग के अफसरों की देखरेख में बुधवार देर रात ही काम स्टार्ट कर दिया था।

नोट बन्द ना होते तो अब तक निपट जाता काम

दरअसल ओवरब्रिज की मरम्मत का कार्य पूरे 20 दिन लेट है। यानि जो कार्य अब 20 दिन में पूरा होना है उसे आज से 20 दिन पहले स्टार्ट होना था और अब यह कार्य पूरा होने के बाद आज यानि गरुवार को यह ओवर ब्रिज आम जनता के लिए खोल दिया जाता। इस काम के लेट होने पीछे नोट बन्दी को कारण माना जा रहा है। लोक निर्माण विभाग के अफसरों की मानेंं तो वह पिछले 25 दिनों से काम स्टार्ट करने के लिए तैयार हैं लेकिन पुलिस ने इसकी अनुमति नहीं दी। पुलिस अफसरों का कहना था कि नोट बन्दी के कारण फ़ोर्स बैंको में लगा है ऐसे में पुलिस ओवरब्रिज बन्द होने से ट्रैफिक की समस्या को नहीं झेल पायेगी अब पुलिस ने विभाग को इसकी अनुमति दी है।

अगले माह शहर का ये पुल किया जायेगा बन्द
जिला अस्पताल चोक वाले ओवरब्रिज में सुधार और मरम्मत का कार्य पूरा होने के बाद लोक निर्माण विभाग की धमोला पुल को भी बन्द करेगा। इस पुल पर भी ट्रेफिक को पूर्ण रूप से बन्द किया जायेगा। दरसल धमोला पुल की भी मरम्मत का कार्य पूरा होना है। इस दौरान एक बार फिर से सहारनपुर वासियो समेत सहारनपुर आने वाले लोगो को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। एसपी ट्रेफिक डॉक्टर ओमवीर सिंह के मुताबिक लोगों को थोड़ी परेशानी जरूर होगी लेकिन अगर जनता ट्रैफिक पुलिस और नियमों का पालन करेगी तो ओवरब्रिज बन्द होने के दौरान भी उन्हें कोई परेशानी नहीं होगी और शहर में जाम भी ना के बराबर ही लगेगा।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???