scriptलेडी कांस्टेबल को शादी के लिए नहीं मिले बैंक से रुपये तो सीआे ने पेश की नजीर  | saharanpur co abdul qadir help lady constable for her marriage in demonetisation | Patrika News

लेडी कांस्टेबल को शादी के लिए नहीं मिले बैंक से रुपये तो सीआे ने पेश की नजीर 

locationमुजफ्फरनगरPublished: Dec 03, 2016 11:11:00 am

Submitted by:

sharad asthana

सहेली के खाते से ढाई लाख रुपये देने को नहीं तैयार हुआ बैंक मैनेजर

saharanpur co abdul qadir

saharanpur co abdul qadir

सहारनपुर। शादी है आैर नाेटबंदी परेशानी आ रही है ताे इनसे सीखिए। सहारनपुर के सीआे-2 कार्यालय के स्टाफ ने पूरे देशवासियाें के लिए नजीर पेश की है। दरअसल, सीआे अॉफिस में तैनात एक कांस्टेबल की 9 दिसंबर काे शादी है। इस लेडी कांस्टेबल काे परेशानी यह आ रही थी कि इनका बैंक खाता भी दूसरे जिले में है। एेसे में अपनी साथी की इस परेशानी काे स्टाफ के लाेगाें ने कैसे दूर किया यह जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। 

कांस्‍टेबल की शादी के लिए पूरे स्टाफ ने अपने-अपने खाताें से 24 हजार रुपये निकाले। इस तरह इकट्ठा हुई रकम काे सभी ने सामूहिक रूप से कांस्टेबल काे उधार दिया है। हैरान कर देने वाली बात यह है कि यह सब स्टाफ ने सरप्राइज के रूप में किया। यह महिला कांस्टेबल परेशान थी आैर उसकी शादी के महज छह दिन शेष रह गए हैं। वह सभी तरह से काेशिश कर चुकी थी लेकिन उसे पैसे नहीं मिल पा रहे थे। इस सबके बावजूद स्टाफ उन्हेंं यह हाैंसला देता रहा कि आप परेशान ना हाें सब तैयारियां हाे जाएंगी। कांस्‍टेबल काे यही लगता रहा कि स्टाफ उन्हे झूठा आश्वासन दे रहा है आैर शादी के समय बड़ी परेशानी उठानी पड़ेगी।

देखें वीडियो


जब ढाई लाख देकर भी नहीं बात ताे सीआे ने किया ये काम

सहारनपुर में तैनात इन महिला कांस्टेबल का खाता किसी अन्य जिले में है ताे इन्हाेंने अपने खाते से ढाई लाख रुपये अपने सहकर्मी के खाते में ट्रांसफर कर लिए। इसके बाद महिला कांस्टेबल बैंक पहुंची आैर शादी का कार्ड दिखाते हुए यह रकम निकलवाने के लिए शाखा मैनेजर से अपील की लेकिन मैनेजर ने भी इतना कैश नहीं दे पाने की बात कही। इसके बाद यह पूरा मामला सीआे टू अब्दुल कादिर के पास पहुंचा ताे उन्हाेंने एेसा रास्ता निकाला कि एक ही दिन में आसानी से पैसाें का इंतजाम हाे गया। सीआे टू ने पूरे स्टाफ से कहा कि वेे अपने-अपने खाते से 24-24 हजार रुपये निकलावकर महिला कांस्टेबल काे दें। इस प्रस्ताव पर पूरा स्टाफ सहमत हाे गया आैर सभी ने अपने-अपने खाते से 24-24 हजार रुपये निकालकर महिला कांस्टेबल का दिए आैर इस तरह की उसकी शादी के लिए रकम का इंतजाम किया गया। 

सहेली के खाते से रुपये देने को नहीं तैयार हुआ बैंक मैनेजर

इस बारे में सीओ अब्दुल कादिर का कहना है कि कांस्‍टेबल की शादी इसी महीने की नौ को है। उसे शादी के लिए पैसे नहीं मिल पा रहे थे। उसका दूसरे जिले में अकांडट था इसलिए उसने अपनी सहेली के नाम पैसे ट्रांसफर करा लिए। लेकिन बैंक मैनेजर ने उसे ढाई लाख रुपये देने से मना कर दिया। उसका कहना था कि शादी सहेली की नहीं है इसलिए उसे ढाई लाख रुपये नहीं मिलेंगे। इसके बाद स्‍टाफ के लोगों ने अपने-अपने खाते से उसको रुपये निकालकर दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो