scriptसेहत की राह सुगम, जल्द खुलेगा मेडिकल कॉलेज | Easy way to health, medical college will open soon | Patrika News

सेहत की राह सुगम, जल्द खुलेगा मेडिकल कॉलेज

locationनागौरPublished: Aug 23, 2015 12:53:00 am

सेहत की राह सुगम
होने जा रही है। जिले में मेडिकल कॉलेज खुलने का सपना जल्द ही सच होने वाला है।
पीपीपी मोड के तहत बनने वाले इस कॉलेज के लिए

Nagaur news

Nagaur news

नागौर। सेहत की राह सुगम होने जा रही है। जिले में मेडिकल कॉलेज खुलने का सपना जल्द ही सच होने वाला है। पीपीपी मोड के तहत बनने वाले इस कॉलेज के लिए कोलकाता के केवेंटर प्रोजेक्ट लिमिटेड की टीम शनिवार को नागौर पहुंची और संभावित जमीन देखी। प्रशासन के साथ इस संबंध में अन्य विषयों पर चर्चा की।

एडीएम कालूराम के साथ टीम ने पंडित जवाहर लाल नेहरू राजकीय चिकित्सालय देखा। यहां पीएमओ से भी जेएलएन अस्पताल के भवन व स्टाफ की जानकारी ली । इसके बाद बालवा रोड व बीकानेर रोड स्थित सरकारी जमीन का मौका भी देखा। वहां मेडिकल कॉलेज का भवन बनाने की संभावना तलाशी गई।

सकारात्मक रही बैठक
जमीन देखने के बाद ग्रुप के मालिक के साथ जिला कलक्टर राजन विशाल व एडीएम कालूराम की बैठक हुई। इसमें कुछ समस्याओं पर चर्चा की गई। इसके समाधान का कलक्टर ने आश्वासन दिया। मेडिकल कॉलेज को जल्द शुरू करवाने के लिए हुई बैठक सकारात्मक रही।

जमीन सरकार की, शेष सब निजी
पीपीपी मोड पर मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए पहल करने वाली कंपनी के साथ जिला प्रशासन एग्रीमेंट करेगा। इसमें सरकार पीपीपी मोड पर कॉलेज खोलने वाली कंपनी को जमीन उपलब्ध करवाएगी। इसके अलावा अन्य व्यवस्था निजी स्तर पर पूरी होगी। साथ ही डोनेशन का भी सहयोग लिया जाएगा।

इनका कहना है…
ग्रुप के साथ बैठक सकारात्मक रही। मेडिकल कॉलेज खुलने की संभावित जगह व जेएलएन अस्पताल का दौरा किया। इस सम्बंध में ग्रुप की तरफ से जिला प्रशासन को पत्र दिया जाएगा। जिला प्रशासन इस सम्बंध में चिकित्सा शिक्षा विभाग को जानकारी देगा। – राजन विशाल, जिला कलक्टर, नागौर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो