scriptतीन सीमेंट कांक्रीट सड़क निर्माण सहित ओरछा-मरदेल मार्ग पर पुलिया की मंजूरी | Education Minister gave gift, Road Construction and bridge | Patrika News

तीन सीमेंट कांक्रीट सड़क निर्माण सहित ओरछा-मरदेल मार्ग पर पुलिया की मंजूरी

locationनारायणपुरPublished: Jan 04, 2017 10:43:00 pm

Submitted by:

Ajay shrivastava

जनसमस्या निवारण शिविर में स्कूली शिक्षा मंत्री ने ओरछा में बुधवार को
ग्रामीणों से रूबरू होकर उनकी समस्या-शिकायतें सुनी तथा निराकरण के लिए
प्राथमिकता के साथ पहल करने उन्हें आश्वस्त किया।

road construction and bridge

road construction and bridge

नारायणपुर. जनसमस्या निवारण शिविर में स्कूली शिक्षा मंत्री ने ओरछा में बुधवार को ग्रामीणों से रूबरू होकर उनकी समस्या-शिकायतें सुनी तथा निराकरण के लिए प्राथमिकता के साथ पहल करने उन्हें आश्वस्त किया।

इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों की मांग पर ओरछा के विभिन्न वाडऱ्ो में तीन सीमेंट कांक्रीट सड़क निर्माण की स्वीकृति दी। इसके साथ ही अबूझमाड़ इलाके के करीब 15 गांवों को जोडऩे वाली ओरछा-मरदेल मार्ग पर पुलिया निर्माण की मंजूरी दी। इसके साथ ही क्षेत्र के पंचायत पदाधिकारियों और ग्रामीणों की मांग पर ओरछा में महाविद्यालय प्रारंभ करने के लिए शासन स्तर पर पहल करने आश्वस्त किया।

इस अवसर पर स्कूली शिक्षा मंत्री केदार कश्यप ने अबूझमाड़ इलाके के विकास के लिए हरसंभव पहल करने कटिबद्धता व्यक्त करते हुए कहा कि जिले के इस दूरस्थ अबूझमाड़ इलाके में शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल, बिजली इत्यादि सभी सुविधायें उपलब्ध कराए जाने के लिए प्राथमिकता के साथ पहल किया जा रहा है।

वहीं नारायणपुर से ओरछा सड़क निर्माण को सर्वोच्च प्राथमिकता देकर तेजी के साथ संचालित किया जा रहा है। वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री को ओरछा आमंत्रित कर इस इलाके के विकास कार्यों के बारे में अवगत कराएंगे।

रंगारंग कार्यक्रम से दर्शकों को किया भावविभोर

वहीं स्कूली छात्र-छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति के जरिए दर्शकों को भाव-विभोर कर दिया। इस अवसर पर क्षेत्र के जनप्रतिनिधि नारायण मरकाम, बृजमोहन देवांगन तथा सुखराम पोडिय़ाम ने भी शिविर को संबोधित करते हुए जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित होकर विकास में सहभागित निभाने का आग्रह ग्रामीणों से किया। ओरछा जनसमस्या निवारण शिविर में प्राप्त कुल 123 आवेदन पत्रों में से 39 प्रकरणों का मौके पर निराकरण किया गया।

इस मौके पर छत्तीसगढ़ राज्य वन विकास निगम के अध्यक्ष श्रीनिवासराव भद्दी, रायपुर विकास प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष सुनील सोनी, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रमिला उईके, जिपं उपाध्यक्ष सोनूराम कोर्राम के अलावा क्षेत्र के जनप्रतिनिधि, पंचायत पदाधिकारी एसपी अभिषेक मीणा, डीएफ ओ एसपी पैकरा, सीईओ अशोक चौबे समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

छात्राओं को साइकिल और किसानों बीज
इस अवसर पर मंत्री ने सरस्वती साइकिल योजनांतर्गत 40 छात्राओं को नि:शुल्क साइकिल वितरित किया। वहीं रबी फसल के लिए 28 किसानों को मक्का व मटर बीज मिनीकिट प्रदान किया। वहीं मां शारदा विद्यापीठ, कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय सहित कन्या आश्रम कलेबेड़ा, परलनार, ओरछा, हितावाड़ा व डूंगा तथा पोटाकेबिन के बच्चों को उत्कृष्ट सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुति के लिए स्वेच्छानुदान मद से 20-20 हजार रुपए प्रदान किए जाने की मंजूरी दी।

आरंभ में कलक्टर टामनसिंह सोनवानी ने अबूझमाड़ इलाके में संचालित विकास कार्योंं तथा निर्माण कार्योंं के बारे में विस्तारपूर्वक अवगत कराते हुए कहा कि जिला प्रशासन ओरछा तक सड़क निर्माण को तेजी के साथ संचालित कर रहा है। इस दिशा में नारायणपुर से धौड़ाई तक सड़क निर्माण पूर्णता पर है। धौड़ाई से ओरछा तक तीन भागों में सड़क निर्माण को संचालित किया जा रहा है। इसके लिए जहां ओरछा में 500 सीटर पोटाकेबिन संचालित है। वहीं अंदरूनी इलाकों के 8 कन्या आश्रम को ओरछा में संचालित किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो