Patrika Hindi News

> > > > Narayanpur : EE had to reprimand the minister, gave instructions to investigate

मंत्री ने ईई को लगाई फटकार, जांच करने दिया निर्देश

Updated: IST minister gave instruction
जनदर्शन में उठा खेल मैदान का मामला. मंत्री ने पीडब्ल्यूडी के ईई को जमकर लगाई फटकार

नारायणपुर. जनदर्शन में बुधवार को कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में दोपहर 12.30 बजे जिला प्रभारी मंत्री ने जिलेवासियों की समस्या और शिकायतों का सूना।

इस जनदर्शन में प्रभारी मंत्री रमशीला साहू ने नगरवासियों से रूबरू होकर उनकी समस्याओं से अवगत होने के बाद इसके निराकरण की पहल करने के निर्देश दिए।

कार्यक्रम में खेल मैदान निर्माण की शिकायत ठेकेदार संघ द्वारा मंत्री के पास की गई। खेल मैदान के निर्माण करने वाले ठेकेदार को निर्माण कार्य शुरू होने के पहले 85 लाख रुपए का भुगतान किया गया।

इसकी शिकायत मिलने के बाद प्रभारी मंत्री ने जनदर्शन में पीडब्ल्यूडी के ईई एफ.टोप्पो को जमकर फटकार लगाई। इसके साथ ही खेल मैदान का निर्माण कार्य की जांच करने के निर्देश प्रभारी कलक्टर अमित कटारिया को दिए है।

कलक्टर को जांच का जिम्मा

कार्यक्रम में जिला ठेकेदार संघ के प्रतिनिधि मंडल ने प्रभारी मंत्री को एजुकेशन हब गंराजी में निर्माणाधीन खेल मैदान के मामले को लेकर शिकायत पत्र सौंपा। इसमें ठेकेदार संध ने प्रभारी मंत्री को अवगत कराया कि गंराजी खेल मैदान निर्माण समतलीकरण व सौदर्यीकरण के लिए 14 अक्टूबर को निविदा आमंत्रित की गई थी।

इस निविदा को खोलने की तिथि 25 अक्टूबर नियत की गई थी। लेकिन लोक निर्माण विभाग द्वारा तय तिथि मे निविदा खोलने की बजाय तीन दिन बाद निविदा खोला गया। इस दौरान अतिरिक्त शर्तों का हवाला देकर अन्य ठेकेदारों का निविदा प्रपत्र को निरस्त किया गया।

इसके बाद लोक निर्माण विभाग द्वारा मेसर्स शारदा प्रसाद सिंग ठेकेदार से मिली भगत कर खेल मैदान समतलीकरण व सौंदर्यकरण का ठेका सौंपा गया। इसके बाद ठेकेदार ने निर्माण की शुरुवात कर दी। इस निर्माण कार्य को स्थानीय ठेकेदार ने जायजा लिया तो लोक निर्माण विभाग की शर्तो के अनुसार निर्माण स्थल मशीनों का अभाव बना हुआ था।

साथ निर्माण कार्य के लिए नोडल अधिकारी व उप अभियतां से संपर्क करने पर पता चला की ठेकेदार को 85 लाख का भुगतान कर दिया गया। इसके बाद ईई टोप्पो ने जवाब देना शुरू कर दिया था।

लेकिन ईइ के जवाब से संतुष्ठ नहीं होने के कारण प्रभारी मंत्री ने ईई को जमकर फटकार लगाई। इसके बाद मंत्री प्रभारी कलक्टर अमित कटारिया को खेल मैदान के निर्माण कार्य को बंद कर इस मामले की जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???