Patrika Hindi News

360 क्विंटल शक्कर सहित दो गिरफ्तार

Updated: IST sugar
पुलिस को मिली सफलता, ट्रक एवं दो आरोपियों की तलाश जारी

नरसिंहपुर. चीचली पुलिस ने 19 मार्च को एक शुगर मिल से जालसाजी पूर्वक ट्रक में भरकर ले जाई गई 360 क्विंटल शक्कर सहित दो आरोपियों को पकड़ा है।

पुलिस के अनुसार 26 मार्च को रानू उर्फ रंजीत पटेल राज राजेश्वरी शुगर मिल ग्राम मोहपानी के प्रबंधक ने लिखित शिकायत में बताया था कि 19 मार्च को ट्रक क्रमांक एमपी 17 एचएच 0445 में उन्होंने 360 बोरी शक्कर चंदीराम कुंदनदास भोपाल तक पहुंचाने के लिए लोड कराई थी। शक्कर का ट्रक भोपाल न पहुंचने पर कुंदनदास ने ब्रोकर गोविंद अग्रवाल निवासी गाडरवारा से संपर्क किया और शक्कर तथा ट्रक के बारे में पता न चलने पर थाने में आवेदन दिया। इस पर पुलिस ने धारा 420, 407, 34 भादंवि कायम कर विवेचना में लिया।

इस दौरान मुखबिर की सूचना पर ओबेदुल्लागंज के कन्हैया यादव तथा शिरीषचंद्र दुबे निवासी पिपरिया को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। इस दौरान कन्हैया उर्फ विक्रम यादव ने बताया कि 11 मार्च को जितेंद्र के ट्रक क्रमांक एमपी 04 एचई 0863 में रीवा गए थे। वहां मोहनिया बस स्टैंड में खड़े ट्रक क्रमांक एमपी 17 एचएच 0445 के पेपर चोरी कर लिए और वापस आकर माल की फिराक में थे। 19 मार्च को राज राजेश्वरी शुगर मिल से 360 बोरी शक्कर नमो नारायण ट्रांसपोर्ट गाडरवारा के माध्यम से लोड कराई। कन्हैया ने बताया कि शैलेष नाम का कोई ड्राइवर नहीं है। संदीप और जितेंद्र ने मिलकर फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस पेश किया है।

19 मार्च को संदीप प्रजापति एवं जितेंद्र ने ट्रक क्रमांक एमपी 04 एचई 0863 की नंबर प्लेट बदल कर उसकी जगह ट्रक क्रमांक एमपी 17 एचएच 0445 की नंबर प्लेट लगाकर रीवा से चुराए पेपर की छायाप्रति ट्रांसपोर्टर को दिखाकर शक्कर लोड कराई थी। 19 मार्च को कन्हैया ने शिरीष से संपर्क कर बताया कि एक ट्रक शक्कर लेकर पिपरिया आ गए हैं। उसके बाद कन्हैया, जितेंद्र तथा संदीप से शिरीष दुबे ने 20 रुपए किलो के हिसाब से शक्कर का सौदा किया और रानी पिपरिया रोड के किनारे गोदाम में शक्कर उतरवाकर रख ली। पिपरिया के आगे जाकर तीनों ने ट्रक क्रमांक एमपी 17 एचएच 0445 की नंबर प्लेट बदलकर एमपी 04 एचई 0863 की नंबर प्लेट लगा कर चले गए। कन्हैया एवं शिरीष दुबे की निशानदेही पर पुलिस ने 360 बोरी शक्कर जब्त की है तथा कन्हैया एवं शिरीष दुबे को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। वहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया। विवेचना के दौरान प्रकरण में धारा 467, 468, 471, 379 भादंवि की धाराएं बढ़ाई गईं।

अन्य आरोपी जितेंद्र एवं संदीप प्रजापति तथा ट्रक क्र. एमपी 04 एचई 0863 की तलाश जारी है। प्रकरण में थाना प्रभारी चीचली शिवकुमार तिवारी, सउनि एमएल कुडोपा, माधवराव निवारे, आरक्षक रंजीत सिंह, सुधीर दुबे, प्रमोद पाल, सैनिक बृजकिशोर कौरव की विशेष भूमिका रही। एसपी मुकेश श्रीवास्तव ने पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???