Patrika Hindi News

कॉलेज की युवा संसद में विधायक से पूछे प्रश्र

Updated: IST Youth Parliament held in collage
कॉलेज स्टूडेंट को दी विधानसभा की जानकारी

गाडरवारा। गुरूवार को स्थानीय महाराणा प्रताप शासकीय पीजी कॉलेज ऑडीटोरियम में आयोजित संसदीय कार्यशाला एवं युवा संसद का मंचन पं.कुंजीलाल दुबे राष्ट्रीय संसदीय विद्यापीठ भोपाल द्वारा क्षेत्रीय विधायक गोविंद सिंह पटेल के मुख्यातिथ्य एवं प्राचार्य डॉ एमके साहू की अध्यक्षता व जनभागीदारी के सदस्यों केन्द्रसिंह राजपूत, कमलसिंह ठाकुर, सुरेन्द्र गुर्जर आदि की उपस्थिति में किया गया।

सर्वप्रथम मां सरस्वती की पूजन के उपरांत कार्यक्रम की रूपरेखा के संदर्भ में राजनीतिशास्त्र के प्रो झारिया एवं प्रोआरवी सिंह ने प्रकाश डालते हुए बताया कि शासन की यह छात्र-छात्राओं के लिए नई पहल है। जिसमें विद्यार्थी कार्यपालिका एवं व्यवस्थापिका के प्रति जागरूक हो सकें। विधानसभा में कार्यों को सम्पादित करने की पूर्ण जानकारी से छात्र-छात्राओं को क्षेत्रीय विधायक पटेल ने अवगत कराया।

विधायक ने कॉलेज छात्रों को शून्यकाल, प्रश्रकाल, याचिका दायर करना, तारांकित, अतारांकित, विधानसभा में पूछे जाने वाले प्रश्रों एवं विधानसभा की कार्रवाई को सरल भाषा में विद्यार्थियों को बताया। इसके पश्चात छात्र-छात्राओं द्वारा विधानसभा की कार्रवाई के संदर्भ में विधायक पटेल ने प्रश्र पूछे। कॉलेज की एक छात्रा ने पूछा कि सर विधानसभा का प्रसारण लाइव क्यों नहीं होता, वहीं एक अन्य छात्र ने पूछा की सर क्षेत्र के विकास के लिए विधायक को कितनी राशि मिलती है, इसी तरह एक छात्रा ने पूछा कि सर विधानसभा में शांति से प्रश्र क्यों नहीं पूछे जाते, ऐसे अनेक प्रश्र कॉलेज छात्र-छात्राओं ने विधायक पटैल से पूछे।

विधायक गोविंद सिंह पटेल ने छात्र-छात्राओं की जिज्ञासाओं का समाधान किया। अध्यक्षीय उदबोधन प्राचार्य डॉ एमके साहू ने दिया। कार्यक्रम का कुशल संचालन कार्यक्रम प्रभारी डॉ.जवाहर शुक्ला द्वारा किया गया। इस मौके पर बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???