Patrika Hindi News

> > > > District Mining Officer of the official vehicle blew

खनिज अधिकारी के वाहन में पेट्रोल डालकर लगाई आग, खनिज माफिया की करतूत

Updated: IST Mining
घर के सामने खड़ी जीप में रात डेढ़ बजे पैट्रोल छिड़ककर लगाई आग खनिज माफिया की करतूत, अधिकारी ने कहा- गोटेगांव में की थी कार्रवाई विधायक निवास से महज 100 कदम की दूरी पर है खनिज अधिकारी का घर

नरसिंहपुर। जिले के सहायक खनिज अधिकारी ओपी बघेल के सरकारी वाहन को जला दिया गया है। रात करीब डेढ़ बजे शहर के बीच धनारे कालोनी में अज्ञात बदमाशों ने उनकी जीप को पैट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया। इस आगजनी को खनन माफिया की करतूत बताया जा रहा है। हालांकि बघेल ने किसी भी प्रकार की धमकी आदि मिलने से इंकार किया है पर यह जरूर कहा है कि गोटेगांव क्षेत्र में अवैध खनन पर लगातार कार्रवाई की जा रही है, इसकी यह प्रतिक्रिया हो सकती है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच करने में लगी है।

सहायक खनिज अधिकारी बघेल के पास अभी जिला खनिज अधिकारी का भी प्रभार है। वे धनारे कालोनी में साई मंदिर के सामने एक किराए के मकान में रहते हैं। बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात उनके घर के सामने खड़ी जीप में किसी ने आग लगा दी। पड़ौसियों ने बताया कि रात करीब डेढ़ बजे आग लगाई गई। स्टेपनी जलने के बाद जोर से फटी तब लोग बाहर निकले। पड़ौसियों ने आग बुझाई और दमकल को भी बुला लिया। सुबह मौके पर पुलिस अधिकारी पहुंचे। यहां एफएसएल टीम भी आई और पास ही में रखी पैट्रोल की बाटल जब्त की। डाग स्क्वाड को भी बुला गया पर कुछ सुराग नहीं मिल सका।
जिले में कुछ दिनों से अवैध खनिज उत्खनन पर लगातार कार्रवाइयां की जा रहीं हैं। आगजनी की इस घटना को इसी कारण खनिज माफिया से जोड़ा जा रहा है। इस वारदात के बहाने खनन माफिया खनिज अधिकारियों और जिला प्रशासन को डराने की कोशिश कर रहा है। बताया जा रहा है कि खनिज अधिकारी को कई दिनों से धमकियां मिल रहीं थीं। बुधवार को गोटेगांव के एक बदमाश ने उन्हें धमकी दी थी पर खनिज अधिकारी ऐसी किसी भी घटना से इंकार कर रहे हैं।

बघेल ने बताया कि उन्हें प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से कोई धमकी नहीं मिली। उन्होंने यह जरूर कहा कि कुछ दिनों से गोटेगांव क्षेत्र में कार्रवाइयां की जा रहीं हैं। जहां यह घटना घटी वहां से महज 100 कदम की दूरी पर नरसिंहपुर विधायक का भी निवास है। इस संबंध एएसपी अभिषेक राजन का कहना है कि आगजनी की सूचना मिलते ही एफएसएल टीम, डाग स्क्वाड को भेजा गया था। खनिज अधिकारी ने धमकी आदि मिलने से इंकार किया है। वैसे पुलिस हर पहलू को ध्यान में रखते हुए जांच कर रही है। अभी अज्ञात बदमाशों के खिलाफ आगजनी का मामला दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे