scriptकोहरे से इंसुलेटर हुआ खराब, हाईटेंशन लाइन टूटी, जानिए कहां | Fog kernel broken wire Haitenshn Voltj | Patrika News
नरसिंहपुर

कोहरे से इंसुलेटर हुआ खराब, हाईटेंशन लाइन टूटी, जानिए कहां

सिवनी से बीना के लिए पहुंचने वाली हाईवोल्टेज टावर लाइन टूट कर खेत से होकर गुजरी इलेवन केव्ही तारों पर जा गिरी।

नरसिंहपुरDec 04, 2016 / 07:39 am

sanjay tiwari

kareli

through farm Kewhi XI

करेली। सिवनी से होकर बीना के लिए पहुंचने वाली हाईवोल्टेज टावर लाइन की एक तार शनिवार की सुबह सुबह अचानक टूट कर खेत से होकर गुजरी इलेवन केव्ही तारों पर जा गिरी। घटना करेली से लगभग ८ किमी दूर आमगांव बड़ा और बघुवार के बीच स्थित ग्राम भिंडवार गांव के बाहरी हिस्सें में हुई। 
हालांकि तार के टूटने की खबर गांव तक पहुंचते ही ग्रामीणों ने बिजली विभाग को सूचना देकर इलेवन केव्ही की सप्लाई तुरंत बंद करा दी। जिसके कारण एक बड़ा हादसा टल गया। पावर ग्रिड कारपोरेशन द्वारा खेतों में लगाये गये टावर भिंडवार गांव के खेतों से होकर गुजरे है। इन टावरों के माध्यम से सिवनी से बीना के लिए पावर ट्रांसमिशन होता है। घटना की सूचना पर स्थानीय स्तर के बिजली स्टाफ सहित पावर ग्रिड के अधिकारियों की टीम भी मौके पर पहुंच गई थी। पावर ग्रिड कारर्पाेशन के सिवनी कार्यालय से पहुचें वरिष्ठ अभियंता अविनाश गेडाम ने बताया कि यह घटना अत्याधिक कोहरे की बजह से हुई है। अविनाश के मुताबिक कोहरे के कारण ऊपर की तारों में लगें इंसुलेटर में दबाब बढ जाता है और वह बस्र्ट हो जाता जिसके कारण तारेां के टूटने की स्थिति पैदा होती है। उन्होने बताया कि इस लाइन में आटोमेटिक ट्रपिग की व्यव्स्था रहती है जिसके कारण तार के टूटते ही करंट प्रवाह अपने आप बंद हो जाता है। अविनाश क ा कहना रहा कि मौके पर सुधार कार्य जारी है और जल्दी ही पूर्ण हो जायेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो