Patrika Hindi News

> > > > memorandum for Pan Development Corporation in narsinghpur

पान की खेती को मिले बढ़ावा, पान विकास निगम की मांग

Updated: IST  set up
चौरसिया समाज के ,लोगों द्वारा गत दिवस प्रदेश, के मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन ,तहसीलदार तेंदूखेंड़ा को संौपकर ,पानों की खेती करने वाले ,किसानों को को बढ़ावा देने के, उद्देश्य से पान विकास निगम ,स्थापित किये जाने की, मांग की, है।

तेंदूखेंड़ा।चौरसिया समाज के लोगों द्वारा गत दिवस प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन तहसीलदार तेंदूखेंड़ा को संौपकर पानों की खेती करने वाले किसानों को को बढ़ावा देने के उद्देश्य से पान विकास निगम स्थापित किये जाने की मांग की है। सौंपे गये ज्ञापन में बताया गया है कि प्रदेश के 21 जिलों में पान की खेती की जाती हैं।

किसान इसी खेती पर निर्भर रहते हैं। जिनमें छतरपुर, टीकमगण, ग्वालियर, दतिया, पन्ना, सतना, रीवा, सागर, दमोह, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, रायसेन, मंदसौर, रतलाम, खंण्डवा, होषंगावाद, छिदवाड़ा, सिवनी, मंडला, डिंडौरी के किसान पान की खेती किया करते हैं। जिसमें चौरसिया समाज प्रमुख रूप से शामिल हैं।

विभिन्न प्रकार की प्राकृतिक आपदायें आने की स्थिति में शासन प्रशासन द्वारा इन कृषकों को समय पर उचित लाभ नहीं मिल पाता हैं। जिस कारण से मजबूर होकर कृषक टूट रहे हैं। इस दिशा में शासन स्तर से चर्चा कर किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुये पान विकास निगम का गठन किया जाना चाहिये। ज्ञापन सौंपने वालों में पान की खेती करने वाले कृषक बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे