scriptआरएएस मेन्स..7 संभाग मुख्यालयों पर होगा एग्जाम, आरएएस प्री. के अंक जारी | ras mains exam from 25th feb, exam conduct on 7 divisional head quarter | Patrika News

आरएएस मेन्स..7 संभाग मुख्यालयों पर होगा एग्जाम, आरएएस प्री. के अंक जारी

locationजयपुरPublished: Dec 01, 2015 09:45:00 am

Submitted by:

raktim tiwari

25 से 28 फरवरी तक होगी मुख्य परीक्षा। सभी सातों संभाग मुख्यालयों पर होगी परीक्षा।

आरएएस मुख्य परीक्षा 2013 का आयोजन 25 से 28 फरवरी तक प्रदेश के सभी 7 संभाग मुख्यालयों पर किया जाएगा।

आयोग प्रशासन अब सभी जिलों में आरएएस प्री 2013 में सफल हुए अभ्यर्थियों की संख्या के अनुसार प्रत्येक संभाग मुख्यालय के लिए परीक्षा केन्द्रों की संख्या निर्धारित करेगा। परीक्षा केन्द्रों की संख्या निर्धारित होने के बाद संबंधित जिलों के कलक्टर्स से परीक्षा केन्द्रों की सूची मांगी जाएगी। उसके बाद परीक्षा का समय तय किया जाएगा। आयोग के अधिकारियों के मुताबिक नए पैटर्न के तहत सभी अभ्यॢथयों को मुख्य परीक्षा के चार समान प्रश्न-पत्र हल करने होंगे।

आंसर-की पर नहीं दे सकेंगे आपत्ति

आयोग ने आरएएस प्री 2013 परीक्षा की आंसर-की (उत्तर कुंजी) तो जारी कर दी है। लेकिन अभ्यर्थियों को केवल आंसर-की देखने का मौका दिया गया है। अभ्यर्थी आंसर-की पर आपत्ति नहीं दे सकेंगे। आयोग प्रशासन का मानना है कि प्रश्नावली पर आपत्तियां मांगकर उनका निस्तारण कर दिया है। इसलिए अब आंसर-की पर आपत्तियां नहीं मांगी जाएंगी।
आरएएस प्री के अंक जारी किए

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग ने राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं (प्री) पुन: परीक्षा 2013 में शामिल हुए अभ्यर्थियों के अंक जारी कर दिए हैं। अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट से परीक्षा में प्राप्तांक देख सकते हैं।
गत 31 अक्टूबर को आयोजित की गई आरएएस प्री 2013 में 1 लाख 71 हजार 405 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी। आयोग ने 29 नवम्बर को आयोग की ओर से घोषित आरएएस प्री के परिणाम में 24 हजार 79 अभ्यर्थियों को मुख्य परीक्षा के लिए सफल घोषित किया है। आयोग ने अभ्यर्थियों को आरएएस प्री में मिले अंक वेबसाइट पर जारी कर दिए हैं। अभ्यर्थी अपना रोल नंबर और जन्मतिथि लॉगिन कर प्राप्तांक देख सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो