Patrika Hindi News

माडल कालोनी की शक्ल में बनेंगे पीएम आवास

Updated: IST kareli
प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राही के लिए भी कालोनी की शक्ल में आवासों का निर्माण किया जायेगा

करेली। केंद्र सरकारी महत्वाकांक्षी प्रधानमंत्री आवास योजना के अब हितग्राही के लिए भी कालोनी की शक्ल में आवासों का निर्माण किया जायेगा। इस क्षेत्र में पहल करते हुए तेंदूखेड़ा तहसील क ी पंचायत ढिलवार ने स्वीकृत आवासों का निर्माण रहवासी और व्यवस्थित कालोनी की शक्ल में कराये जाने का निर्णय लिया है। इसके लिए बीते दिवस गत दिवस इसी सिलसिले में प्रभारी सीईओ अजय भूषण शुक्ला ने मौके का निरीक्षण करते हुए आवश्यक निर्देश भी दिये हैं।

इस संबंध में ढिलवार पंचायत के सचिव ब्रजेश नायक के मुताबिक ढिलवार गांव के लिए पहली किश्त के रूप में ४० आवासों का आवंटन प्राप्त हुआ है,और उनका प्रयास है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के क्रियांवयन को लेकर ढिलवार को माडल के रूप में विकसित किया जाये। मालूम हो तेंदूखेड़ा तहसील क्षेत्र के अंतर्गत चांवरपाठा विकासखंड को प्रथम किस्त में 1631 एवं दूसरी किस्त में 2517 के लगभग आवासों का विभिन्न ग्राम पंचायतों को आवंटन निर्धारित किया गया है।

जिसमें लगभग 3500 से अधिक प्रधानमंत्री आवास बनाये जाने का लक्ष्य निर्धारित भी हो गया है। इसी सिलसिले में विगत दिवस चांवरपाठा विकासखंड मुख्यालय में प्रभारी सीईओ अजय भूषण शुक्ला, एसडीओ एस.के. खर्द के द्वारा विभिन्न ग्राम पंचायतों के सचिवों एवं रोजगार सहायकों की एक आवश्यक बैठक ली गई। एवं उन्हें निर्देशित किया गया कि उक्त कार्य में किसी भी प्रकार की कोई कोताही न बरती जावे और समय सीमा में आवासों का कार्य प्रभाव रूप से सुनिश्चित किया जावे।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???