Patrika Hindi News

जीएसटी के लिए हेल्पडेस्क और कॉल सेंटर स्थापित होंगे

Updated: IST
- कलेक्टर ने दिए निर्देश- वाणिज्यिक कर कार्यालय में हर समय उपलब्ध होगी जानकारी

नीमच/रतलाम। वाणिज्यिक कर विभाग कार्यालय में व्यापारियों एवं आमजन की सहुलियत के लिए जीएसटी हेल्प डेस्क और कॉल सेंटर स्थापित किए जाएंगे। कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रमसिंह ने माल एवं सेवाकर (जीएसटी) के संबंध में पंजीयन व अन्य सुविधाओं की जानकारी उपलब्ध कराने इस आशय के निर्देश दिए हैं। सोमवार को कलेक्टोरेट में जीएसटी संबंधी कार्यशाला आयोजित की गई थी।

ऑनलाइन टैक्स जमा कराने की प्रक्रिया बताई-

कार्यशाला में सेल्स टेक्स अधिकारी श्वेता साठे ने माल एवं सेवा कर अधिनियम के महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर विस्तार से जानकारी दी। जीएसटी के तहत ऑनलाईन पंजीयन, टैक्स अदा करने की प्रक्रिया के बताई गई। व्यापारियों को किन बातों का ध्यान रखना है, रिटर्न कैसे दाखिल करना है, किस तरह की भ्रांतियां हैं, इन तमाम बिंदुओं पर विस्तृत जानकारी दी गई।

दुकानों पर सामग्री की दरों की सूची का बोर्ड लगाएं-

कलेक्टर सिंह ने निर्देश दिए कि जीएसटी के तहत व्यासायिक प्रतिष्ठानों, दुकानों पर लागू विभिन्न सामग्री की दरों सूची का प्रदर्शन बोर्ड पर अनिवार्य रूप से करवाया जाए। इसके साथ ही जीएसटी पोर्टल के संचालन, ऑनलाईन पंजीयन की जानकारी देने के लिए सभी कियोस्क सेन्टर संचालकों की तहसीलस्तर पर कार्यशाला आयोजित प्रशिक्षण दिलाया जाए।

इन नंबरों पर कॉल कर ली जा सकेगी अधिक जानकारी-

जीएसटी से संबंधित पंजीयन सहित विभिन्न जानकारियों के लिए सेल्स टैक्स विभाग द्वारा अधिकारियों के मोबाइल नंबर उपलब्ध कराए गए हैं।

-सेल्स टेक्स अधिकारी श्वेता साठे- मोबाईल नंबर 9540933699, -आईटी ऑपरेटर नितेश कांठेड़ - मोबाईल नम्बर 9407145288, सेल्स टेक्स अधिकारी वीके बघेरवाल-मोबाईल नम्बर9428369768

- कार्यालय के दूरभाष नम्बर 07423- 220350 व 07423-220731

अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???