scriptअतिथि शिक्षकों की नियुक्ति के आदेश जारी | Order of appointment of guest teachers | Patrika News
नीमच

अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति के आदेश जारी

अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति किए जाने के आदेश जारी किए गए हैं।

नीमचJul 22, 2017 / 10:55 pm

editorial neemach


नीमच/रतलाम। मध्यप्रदेश शासन स्कूल शिक्षा विभाग के उप सचिव के आदेश से जारी पत्र अनुसार इस सत्र के लिए अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति के आदेश जारी कर दिए गए हैं। अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति 11 जुलाई 2017 से मान्य होगी।
प्रदेश के सभी प्राचार्यों को मध्यप्रदेश शासन स्कूल शिक्षा विभाग के उप सचिव द्वारा इस सत्र से अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति किए जाने के आदेश जारी किए गए हैं। आदेश में कहा गया है कि शैक्षणिक सत्र 2017-18 में युक्तियुक्तकरण एवं स्थानांतरण के उपरांत अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति हेतु ऑनलाइन आवेदन मंगाए जाकर नियुक्तियां की जाएगी। वर्तमान आदेश अनुसार जो अतिथि शिक्षक किन्हीं शालाओं में नियुक्त हो जाते हैं उन्हें भी उसी शाला में पुन: नियुक्ति हेतु ऑनलाइन आवेदन देना होगा। यदि वे ऑनलाइन आवेदन नहीं देते अथवा ऑनलाइन प्रक्रिया के अंतर्गत चयनित नहीं होते है तो उनकी नियुक्ति स्वयमेव निरस्त हो जाएगी। इस निर्देश के तहत नियुक्त प्रत्येक अतिथि शिक्षक को इस आशय का शपथ पत्र देना होगा।
मिलेगी बड़ी राहत
मध्यप्रदेश शासन स्कूल शिक्षा विभाग के उप सचिव द्वारा जारी आदेश से उन विद्यालयों के विद्यार्थियों को सबसे अधिक लाभ होगा जहां शिक्षकों की सबसे अधिक कमी रही है। वैसे जिन स्कूलों में वर्तमान में अतिथि शिक्षक पढ़ा रहे हैं उन्हें भी इसका लाभ 11 जुलाई 17 से मिल जाएगा।
– मुकेश जैन, प्राचार्य शाकन्याउमावि जावद
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो