Patrika Hindi News
UP Scam

सब गोलमाल है: पांच साल में इन नेताओं की उम्र 8 से 10 साल बढ़ गई

Updated: IST Neta
जानिए क्यों यहां सब गोलमाल है...

नोएडा। आपने किसी भी नेता की पांच सालों में चल और अचल संपति में दो गुना तीन गुना और अधिक से अधिक 10 गुने का इजाफा या कम होता हुआ देखा होगा। ये आम बात है। क्या आपने कभी किसी नेता की उम्र मेंं पांच सालों में 8 से 10 सालों का इजाफा होते हुए सुना है? नहीं ना। लेकिन ऐसा चमत्कार हुआ है। आज हम आपको उन नेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी उम्र में पिछले पांच सालों में 8 से 10 साल का इजाफा हो गया है। वेस्ट यूपी के इन नेताओं ने जो चुनाव आयोग में अपने एफिडेविट दाखिल किए हैं उनका आंकलन पांच साल पहले के एफिडेविट से की गई तो उसमें काफी झोल दिखाई दिया।

इनका आता है साल में दो बार जन्मदिन

चांदपुर विधानसभा क्षेत्र से बसपा विधायक मोहम्मद इकबाल की बात करें तो इन्होंने पिछले पांच सालों में अपना जन्म दिन दो बार मनाया है। ये हम उनके 2012 और 2017 के एफिडेविट को देखकर कह रहे हैं। वर्ष 2012 के चुनावों में नॉमिनेशन के दौरान उन्होंने दिए अपने एफिडेविट में अपनी उम्र 52 साल दिखाई थी। जबकि इस बार उन्होंने अपनी उम्र 62 वर्ष बताई है। ऐसे में उन्होंने अपनी उम्र में 10 साल का इजाफा किया। वर्ष 2012 वाली उम्र को आधार माना जाए तो उनकी उम्र मौजूदा समय में पांच साल के हिसाब से 57 साल होनी चाहिए थी। इसमें दो तरह के सवाल उठ रहे हैं। अगर 2012 की उम्र को सच माना जाए तो उनकी उम्र 57 होनी चाहिए। अगर आज की उम्र को सच माना जाए तो उनकी उम्र पांच साल पहले 57 साल होनी चाहिए। नेता जी के इस उम्र के लोचे को भले कोई समझे या ना समझे लेकिन एक बात तो सच है कि इन उम्र में काफी बड़ा लोचा है।

इनकी उम्र में हुआ आठ साल का इजाफा

वहीं धामपुर विधानसभा क्षेत्र के सपा विधायक ठाकुर मूलचंद चौहान की बात करें तो उनकी उम्र में भी काफी झोल देखे जा सकते हैं। बीते पांच सालों में उनकी उम्र आठ साल बढ़ गई। वर्ष 2012 की बात करें तो उन्होंने उस वर्ष अपनी उम्र 57 साल बताई थी। जबकि इस साल उन्होंने अपनी उम्र 65 साल दिखाई है। पांच साल में जो उम्र डिफ्रेंस दिखाई दे रहा है वो 8 साल है। ताज्जुब की बात तो ये है कि चुनाव आयोग की नजर से भी ये चूक गया। अब सवाल ये है कि आखिर दोनों में से उनकी कौन सी उम्र पूरी तरह से दुरुस्त है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???