Patrika Hindi News

> > > > DCW Chief Swati Maliwal complaint against Sheila Dikshit due to corruption

भ्रष्टाचार के आरोप में फंसी शीला दीक्षित, एफआईआर दर्ज

Updated: IST sheila dikshit
यूपी में कांग्रेस की सीएम उम्मीदवार है शीला दीक्षित, दिल्ली महिला आयोग प्रमुख स्वाति मालीवाल ने दर्ज करवाया मामला

नई दिल्ली/नोएडा। उत्तर प्रदेश कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश की गई शीला दीक्षित पर भ्रष्टाचार के एक मामले में एफआईआर दर्ज हुआ है। दिल्ली महिला आयोग की वर्तमान अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने शीला दीक्षित पर यह एफआईआर एसीबी में दर्ज कराई है।

उन्होंने शीला दीक्षित पर तत्कालीन महिला आयोग की अध्यक्ष बरखा सिंह से वित्तीय अनियमितता कराने का आरोप लगाया है। बता दें कि बरखा सिंह खुद भी दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष रह चुकी हैं और कुछ ही दिन पूर्व उन्होंने वर्तमान अध्यक्ष स्वाति मालीवाल पर भ्रष्टाचार के आरोप में एसीबी में मामला दर्ज करवाया है। बरखा सिंह ने मालीवाल पर अपने पार्टी के लोगों को आयोग में कर्मचारी के रूप में नियुक्त कराने का आरोप लगाया है।

शील दीक्षित पर आरोप

स्वाति मालीवाल ने अपने आरोप में कहा है कि बरखा सिंह ने आयोग में कई वित्तीय गड़बड़ियां की हैं। उन्होंने अपने प्रचार के लिए आयोग का धन व्यय किया है। इसके अलावा उन्होंने गलत तरीके से कई आयोजन करवाकर सरकारी धन का दुरूपयोग किया।

इन आरोपों में निर्भया के नाम पर 50 लाख रूपए का वित्तीय फर्जीवाड़ा, इस दुर्घटना के खिलाफ निकाले गए मौन मार्च और खुद का पेड इंटरव्यू करवाने का आरोप लगाया गया है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे