scriptFULL LIST: जानिए, मोदी सरकार ने किस-किस को दिए 1,100 करोड़ | full list: Modi government spent Rs 1100 Crore on ads for publicity | Patrika News

FULL LIST: जानिए, मोदी सरकार ने किस-किस को दिए 1,100 करोड़

locationनोएडाPublished: Nov 29, 2016 03:25:00 pm

Submitted by:

sandeep tomar

प्रचार के लिए इंटरनेट से लेकर ब्राॅडकास्टिंग तक किया भारी भरकम खर्च

PM narendra modi

PM narendra modi

नोएडा। अधिक खर्च को लेकर दूसरी पार्टियों पर निशाना साधने वाली माेदी सरकार का आरटीआर्इ से चौंकाने वाले खुलासा हुआ है। जिसमें सामने आया कि पिछले ढ़ार्इ साल में मोदी सरकार ने 1,100 करोड़ रुपये खर्च कर दिये। पत्रिका इस बात का खुलासा पहले ही कर चुकी है लेकिन अब हम आपको बताने जा रहे हैं कि यह रकम किस—किस मद में खर्च किए गए। इसका खुलासा भी आरटीआर्इ से ही हुआ है।

यू ही नहीं देश में चली मोदी की हवा

पिछले ढार्इ साल से यूं ही बच्चा—बच्चा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आैर बीजेपी सरकार को नहीं जानता। इस काम के लिए सरकार ने इंटरनेट से लेकर टीवी आैर अन्य माध्यमों से करोड़ों रुपये खर्च किए हैं। सरकार ने अपने प्रचार प्रसार के लिए सभी माध्यमों का इस्तेमाल किया है। इसके लिए सरकार ढाई साल में 1,100 करोड़ रुपये से भी ज्यादा खर्च कर चुकी है।

सरकार ने इनको दिये 1100 करोड़ रुपये

टेलीकास्ट – 559 करोड़
दूरदर्शन – 122 करोड़
ब्राॅडकास्ट – 199 करोड़
डिजीटल सिनेमा – 190 करोड़
प्रोडक्शन – 24 करोड़
इंटरनेट – 22 करोड़
एसएमएस- 18.88 करोड़
मिसलेनियस – 1.78 करोड़
कम्युनिटी रेडियो – 3.97 करोड़

चौंकाने वाली रकम


आरटीआर्इ लगाने वाले रामवीर तवंर ने कहा कि उन्हें अंदाजा भी नहीं था की भाजपा सरकार ने ऐड पर इतना भारी भरकम रुपया खर्च किया होगा। हमें यह लगा था कि सरकार ने सिर्फ पांच से दस करोड़ रुपये अपने ऐड पर खर्च किया होगा, लेकिन यह चौंकाने वाली रकम है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो