scriptयुवती के इस फोन से पुलिस और महिला हेल्पलाइन विभाग में मचा हड़कंप, पढ़ें पूरी खबर | girl phone call to Police and Women Helpline Department due to Mortgage in noida news hindi | Patrika News

युवती के इस फोन से पुलिस और महिला हेल्पलाइन विभाग में मचा हड़कंप, पढ़ें पूरी खबर

locationनोएडाPublished: Jul 22, 2017 06:33:00 pm

Submitted by:

Rajkumar

घर से भागकर की थी शादी, उसके बाद हुआ कुछ ऐसा

up police

up police

नोएडा। सेक्टर-9 में एक युवती ने पुलिस और महिला हेल्पलाइन को सूचना दी कि उसके घरवालों ने उसे बंधक बनाकर रखा हुआ है। इस पर महिला हेल्पलाइन की टीम व पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस युवती को घर से कोतवाली सेक्टर-20 लेकर आई। पुलिस ने युवती को महिला हेल्पलाइन टीम की सौंप दिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक युवती मूलरूप से बड़ौत की रहने वाली है। वह गांव के ही रहने वाले एक युवक से प्रेम करती है। कुछ माह पहले वह युवक के साथ भाग गई थी। हालांकि वह बाद में लौट आई थी। युवती ने अपने घरवालों से बताया कि उसने गांव के ही युवक से शादी कर ली है। इससे घबराकर युवती के घरवालों ने उसे नोएडा में रहने वाले उसके बड़े पापा और मम्मी के पास भेज दिया। वह एक सप्ताह पहले ही नोएडा सेक्टर-9 में अपने बड़े मम्मी पापा के पास रहने आई थी।

बंधक बनाने की सूचना दी

युवती ने शुक्रवार शाम को 100 नंबर और 181 पर महिला आशा ज्योति हेल्पलाइन पर कॉल कर दिया। मौके पर डायल-100 की पीआरवी और आशा ज्योति लाइन की टीम पहुंची। टीम युवती को थाने लेकर आई। पुलिस ने लिखित में लेकर युवती को महिला आशा ज्योति लाइन को सौंप दिया गया है।

पुलिस का कहना है कि महिला आशा ज्योति लाइन ही युवती को अपने पास रखेगी। वहीं जिस युवक से युवती प्रेम करती है। उसने भी युवती को परिजनों द्वारा बंधक बनाए जाने की महिला आशा ज्योति लाइन से शिकायत की थी। पुलिस का कहना है कि दोनों बालिग हैं। महिला आशा ज्योति लाइन की टीम जांच करेगी यदि दोनों ने पहले शादी की है तो युवती को युवक के हवाले कर दिया जाएगा। यदि शादी नहीं की है तो युवती के बयान के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो