scriptएडमिशन के बकाया पैसे नहीं देने पर दोस्‍तों ने ही किया था छात्र का अपहरण  | kidnapping case solved, friends kidnap student for ransom money | Patrika News
नोएडा

एडमिशन के बकाया पैसे नहीं देने पर दोस्‍तों ने ही किया था छात्र का अपहरण 

आरोपियों ने अकांउट में 35 हजार जमा कराने के बाद छोड़ा था छात्र को

नोएडाSep 26, 2016 / 10:57 am

sharad asthana

noida kidnap

noida kidnap

नोएडा। बीटेक के छात्र के अपहरण के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि इनका एक साथी अभी फरार है। इनके पास से पुलिस ने 10 हजार रुपए भी बरामद किए हैंं। अपहरणकर्ता पीड़ि‍त के परिचत हैंं। बता देंं कि छात्र को छुड़ाने के लिए परिवार ने आरोपियों को फिरौती रकम भी दे दी थी। इसके बाद शनिवार शाम छात्र खुद घर आ गया। 

पूछताछ के बाद पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान अभिषेक निवासी गोल्फ लिंक ग्रेटर नोएडा व विपुल अल्फा प्रथम ग्रेटर नोएडा के रूप में की है। अभिषेक शारदा यूनिवर्सिटी से बीबीए और विवेक एनआईआईटी ग्रेटर नोएडा बीटेक कर रहा है। इनका एक साथी अविनाश फरार बताया जा रहा है। 

तीन दिन तक बनाकर रखा बंधक

एसपी सिटी दिनेश यादव ने बताया कि मदन कुमार ने ग्रेटर नोएडा के एनआईआईटी कॉलेज में 2012-13 वर्ष में बीटेक के प्रथम वर्ष में दाखिला लिया था। फर्स्‍ट ईयर में वह फेल हो गया था। उस दौरान उसकी मुलाकात राहुल से हुई। राहुल ने बताया कि हापुड़ में एक मोनार्ड विश्वविद्यालय है, वहां तुम फेल नहीं होंगे, लेकिन उसके लिए पैसे लगेंगे। इसके बाद मदन की मुलाकात अवनीश से हुई। अवनीश ने बताया कि राहुूल का दाखिला उसी ने कराया है। दाखिले से लेकर मार्कशीट व डिग्री के लिए 2 लाख 30 हजार रुपए का खर्च आएगा। अवनीष ने मदन की मुलाकात विपुल व अभिषेक से कराई। बातों में आकर मदन ने अवनीश को 70 हजार रूपए दे दिए, लेकिन बाद में अवनीश बाकी पैसों की मांग करता रहा। 22 सितंबर को अवनीष ने मदन को बहाने से बुलाया और स्‍विफ्ट कार में उसे डालकर गोल्फ लिंक प्रथम स्थित एक मकान में ले गए। वहां उन्होंने तीन दिन तक उसे बंधक बनाकर रखा। इसके बाद उन्होंने फिरौती के लिए मदन के घर पर फोन किया। 

दो लाख की मांगी फिरौती, 35 हजार रुपए में छोड़ा

आरोपियों ने मदन के परिवार के लोगों से दो लाख की फिरौती मांगी। साथ ही एसबीआई का एक एकाउंट नंबर भी दिया। परिवार ने पहली किस्त में दस हजार रुपए खाते में जमा करा दिए। इसके बाद 25 हजार रुपए दूसरे किस्त में जमा किए। इसके बाद आरोपियों ने मदन को सलारपुर के पास छोड़ दिया। 

पुलिस ने किया गिरफ्तार

मदन के घर पहुंचते ही परिजन उसे लेकर कोतवाली सेक्टर-39 पहुंचे। पुलिस ने मुखबि‍र की सूचना पर 24 सितंबर को दो आरोपियों को कार समेत सेक्टर-104 एटीएस हैमलेट के पास से गिरफ्तार कर लिया। इनकी पहचान अभिषेक व विपुल के रूप में हुई। जबकि अवनीश अभी फरार है। पुलिस ने इनके पास से 10 हजार रुपए भी बरामद कि है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो