Patrika Hindi News

> > > > lootera gang bursted by facebook

फेसबुक से पकड़ा गया लुटेरों का गैंग

Updated: IST Facebook virus
चार शातिर बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

नोएडा। कोतवाली सेक्टर-39 पुलिस ने लूट के शिकार हुए छात्र से बदमाशों की लोकल भाषा का पता लगाकर उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया है। इसी क्‍लू के आधार पर पुलिस ने छानबीन की आैर बातों की तह तक जाकर फेसबुक पर लुुटेरे की पहचान की। इसके बाद आरोपी और उसके तीन अन्य साथियों को दबोच लिया गया। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से चार तमंचे, लूटे हुए रुपये, माेबाइल व पर्स बरामद किए हैंं। पुलिस गिरफ्त् में आए आरोपी बदमाशों की पहचान रोहित व सागर चौहान निवासी शाहपुर गोवर्धनपुर ग्रेटर नोएडा और प्रिंस त्यागी व यश त्यागी निवासी सुल्तानपुर ग्रेटर नोएडा के रूप में हुई है।

लूट के शिकार हुए रवि शंकर से पुलिस ने पूछताछ कर बदमाशों का हुलिया आैर बोलचाल जानने का प्रयास किया। पीड़‍ित ने बताया कि बदमाशों की बोलचाल लोकल थी। उसने उनकी भाषा को पहचान कर खुद के लोकल होने का भी दावा किया था। साथ ही बताया था कि वह सदरपुर में रहता है। इस पर बदमाशों के दो अन्य साथियों ने उसे सदरपुर में रहने वाले कुछ लोगों के नाम भी पूछे। रविशंकर ने अपने कुछ साथियों के नाम भी बताए थे। इसी बीच एक बदमाश बोला कि जिसका इसने नाम लिया, वह उसका दोस्त है। इसके बाद रोहित नामक बदमाश ने पीड़‍ित को जेल की मोहर दिखाते हुए लूट का विरोध करने या जानकारी देने पर जान से मारने की धमकी दी।

भाई गया था जेल

पूछताछ के बाद पुलिस ने सदरपुर के एक युवक से बातचीत की तो उसने अपना फेसबुक प्रोफाइल रवि को दिखाई। रवि ने युवक की फ्रेंड लिस्ट में मौजूद लुुटेरे को पहचान लिया। पुलिस ने आरोपी शख्स के विषय में जांच की तो पता चला कि शाहपुर के रोहित का भार्इ मोहित जेल में है। वह उससे जेल में मिलाई करने गया था। इसी मोहर को दिखाकर उसने रवि को धमकाया।

गैंग ने दो युवकों को लिफ्ट देकर लूटा था

एसपी सिटी ने बताया कि 18 अगस्त सेक्टर 44 कट के पास इसी गैंग ने एक व्यक्ति को लिफ्ट देकर गाड़ी में बैठाया था। फिर उसको बंधक बनाकर मोबाइल फोन, कैमरा व चार हजार की नकदी लूट ली थी। वहीं, 19 अगस्त को भी लिफ्ट देकर एक युवक से करीब 19 हजार रूपए लूट लिए थे।

ये था मामला

पुलिस के मुताबिक, रवि शंकर हैबतपुर गांव ग्रेटर नोएडा में परिवार के साथ रहता है। वह ग्रेटर नोएडा के एनआईआईटी कॉलेज से सीएस की पढ़ाई कर रहा है। मंगलवार दोपहर वह अपनी डस्टन कार से सदरपुर आया था। यहांं से सेक्टर-97 जा रहा था। इसी बीच करीब चार बजे कार सवार बदमाशों ने सेक्टर-96 के पास रवि की कार ओवरटेक कर रोक ली। तीन बदमाश उतरकर रवि के पास आए। तमंचा दिखाकर गोली मारने की धमकी दे उसे पीछे की सीट पर बैठा दिया। इसके बाद कार लेकर चल दिए। रवि ने इसका विरोध किया। बदमाशों ने तमंचे की बट से रवि पर कई वार किए। बदमाश रवि की गले में पड़ी सोने की चेन, 40 हजार की नकदी व दो मोबाइल फोन, एटीएम व क्रेडिट कार्ड के अलावा कार में लगा स्टीरियों व अन्य कीमती सामान लेकर फरार हो गए। बदमाश कार की चाबी भी ले गए। बदमाश पीड़‍ित को सेक्टर-96 के पास फेंकर फरार हो गए।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे