scriptबेटी की शादी में मेहमानों से पिता ने की अनोखी अपील | marriage condition by father in demonetisation, deposit shagun in account | Patrika News

बेटी की शादी में मेहमानों से पिता ने की अनोखी अपील

locationनोएडाPublished: Dec 09, 2016 12:51:00 pm

Submitted by:

sharad asthana

मोदी की मुहिम को आगे बढ़ाने के लिए किया सराहनीय काम

marriage card

marriage card

बुलंदशहर। जिले में शादी के लिए एक अनोखा कार्ड भेजा गया है। शादी के कार्ड पर बेटी का अकाउंट नम्बर छपवाकर उसी में शगुन की राशि जमा करने की अपील मेेहमानों से की गई है। यही नहीं शादी की खरीदारी से लेकर मैरिज होम, बैंड बाजा तक चेक से बुक किया गया है।

12 तारीख को खुशबू की शादी है। तैयारियां दो महीने पहले से चल रही थीं। अचानक 8 नवंबर को नोटबंदी का ऐलान हो गया। खुशबू का परिवार काफी परेशान था। हाथ में कैश जो था, वो 500-1000 के नोटों के रूप में था। पैसे बैंक में जमा कराने पड़े। शादी की तैयारियां कैसे हों, यही सवाल पूरे परिवार के सामने था। इसके बाद खुशबू के पिता ने कैशलेस शादी करने का फैसला किया। उन्होंने सभी पेमेंट चेक के माध्यम से किए। केवल छोटे पेमेंट के लिए कैश का इस्तेमाल किया गया।

मोदी की मुहिम को बढ़ा रहे आगे

पीएम मोदी की कैशलेस मुहिम पर चलते हुए खुर्जा के वैशाली कॉलोनी निवासी डीसी गुप्ता ने अपनी बेटी की शादी के लिए ये तरीका निकाला। डीसी गुप्ता की बेटी खुशबू की शादी 12 दिसम्बर को गाजियाबाद स्थित बसुंधरा में होगी। उन्होंने शादी के कार्ड पर बेटी का एकाउंट नम्बर भी छपवा दिया है।

चेक से की गई सारी पेमेंट

शादी में आमंत्रित लोगों से शगुन की राशि सीधे बेटी के एकाउंट में डालने की अपील की गई है। डीसी गुप्ता बताते है कि शादी में कपड़ों से लेकर अन्य चीजों की खरीदारी, मैरिज होम और अन्य चीजें का पेमेंट चेक के माध्यम से किया है। जब डीसी गुप्ता से शादी के कार्ड पर एकाउंट नम्बर के बारे में पूछ गया तो उन्होंने बताया कि इसका रिस्पांस मिलना शुरू हो गया है। कई लोगों ने एकाउंट में शगुन की राशि अभी से डालनी शुरू कर दी है। डीसी गुप्ता ने बताया कि बैंकों की इतनी शर्तें हैं कि उन्हें पूरा कर पाना हर आदमी के बस में नही है। ऐसे में उन्होंने पीएम मोदी के मुहिम को आगे बढ़ाते हुए ये रास्ता अख्तियार किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो