Patrika Hindi News
UP Election 2017

आचार संहिता उल्लंघन मामले में बीएसपी नंबर वन...

Updated: IST mayawati
जानिए ये पार्टियां भी हैं जिन्होंने किया आचार संहिता का उल्लंघन

बुलंदशहर। विधानसभा चुनाव में प्रमुख पार्टी ही नहीं निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी जमकर आचार संहिता का उल्लंघन करने में सबसे आगे रहे हैं। प्रत्याशियों ने सिर्फ बगैर अनुमति के सभाए कि बल्कि क्षेत्र में रोड शो और प्रचार वाहन भी दौड़ाए। पुलिस ने प्रमुख पार्टियों सहित निर्दलीय पर 48 मुकदमें दर्ज किए हैं।

विधानसभा चुनावों में आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में बीएसपी नंबर वन पर तो बीजेपी और कांग्रेस दूसरे नंबर पर रही है। बता दें कि आचार संहिता के अनुपालन के लिए चुनाव आयोग के स्तर से सख्त गाइड लाइन है। अगर कोई प्रत्याशी या पार्टी कार्यकर्ता आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करता है तो प्रशासन स्तर से तत्काल उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के आदेश हैं। जिले में भी आचार संहिता के उल्लंघन के मामले सामने आए हैं। जिन पर निर्वाचन अधिकारियों ने मुकदमा दर्ज कराया।

बुलंदशहर की सातों विधानसभाओं में आचार संहिता के उल्लंघन में कुल 48 मुकदमें दर्ज हुए हैं। जिनमें सबसे अधिक बसपा 9, बीजेपी 7, कांग्रेस 7, सपा 5, आरएलडी 2 और निर्दलीय 18 मुकदमें दर्ज हुए। बता दें कि आचार संहिता को लेकर जो एफआईआर दर्ज की गई हैं, इसका रिकार्ड आयोग की वेबसाइट पर फीड कर दिया गया है।

एडीएम प्रशासन अरविंद कुमार मिश्रा ने बताया कि आचार संहिता उल्लंघन के जितने भी मामले सामने आए हैं। सभी मामलों में संबंधित व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। कई प्रत्याशियों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज हुआ है।

लालू के दामाद पर एफआईआर

सपा-कांग्रेस गठबंधन के प्रत्याशी राहुल यादव और उनके पिता जितेन्द्र यादव पर भी रिपोर्ट दर्ज हुई है। राहुल यादव बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के दामाद है और एमएलसी जितेन्द्र यादव के बेटे हैं।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???